Mohan Bhagwat: उपचुनाव से पहले दो दिवसीय संघ की बड़ी बैठक, मोहन भागवत समेत कई नेता होंगे शामिल

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 01:39 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश में 10 खाली विधानसभा सीटों में 9 सीटों पर उपचुनाव होने वाला है। एक तरफ इंडिया गठबंधन की ओर से सभी सीटों पर सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ा जा रहा है तो वहीं, भाजपा अपनी तैयारी पार्टी कार्यकर्तोओं से साथ आरएसएस के बल पर कर रही है। हरियाणा का चुनाव परिणाम आने के बाद अब भाजपा फिर से महाराष्ट्र, झारखंड और उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों में आरएसएस का समर्थन चाहता है।

बता दें कि 25 और 26 अक्टूबर को होने वाली इस बैठक में समसामयिक विषयों पर चर्चा होगी और साथ ही मार्च 2024 में हुई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में निर्धारित वार्षिक योजना की समीक्षा और संघ कार्यों के विस्तार को लेकर भी चर्चा होगी। बैठक में विशेष कर संघ शताब्दी निमित्त सुनिश्चित संगठनात्मक लक्ष्यों को विजयादशमी 2025 तक पूर्ण करने के संबंध में विचार-विमर्श होगा।

संघ स्थापना के 100 वर्ष पूरे होंगे
अगली विजयादशमी पर संघ स्थापना के 100 वर्ष पूर्ण हो जाएंगे। संघ के शताब्दी वर्ष में कार्य विस्तार की योजना सहित अभी तक किए गए कार्यों की समीक्षा भी बैठक में होगी। बैठक में अपने-अपने प्रांतो में किये गये कार्यों के बारे में स्वयंसेवक चर्चा करेंगे। संघ के एक नेता ने बताया की इंटरनेट का समाज और बालक वर्ग पर पड़ने वाले नकारात्मक प्रभाव के बारे में इस बैठक मे चर्चा की जाएगी। समाज में शान्ति का भाव, परस्पर सौहार्द और संघ कार्य की आने वाले दिनों में होने वाली बैठकों आदि विषयों पर चर्चा होगी।

बैठक में ये खास चेहरे होंगे शामिल
बैठक में अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल में संघ के सभी 46 प्रांतों के प्रांत एवं सह प्रांत संघचालक, कार्यवाह तथा प्रचारक हिस्सा लेंगे. बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत, सरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबाले तथा सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल, सी.ए. मुकुन्दा, अरूण कुमार, रामदत्त चक्रधर, आलोक कुमार, अतुल लिमये और अखिल भारतीय कार्य विभाग प्रमुख एवं कार्यकारिणी के सदस्यों सहित 393 कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static