बिकरु कांड : जयकांत बाजपेयी की संपत्ति की जांच आयकर विभाग और ED से कराने का अनुरोध

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 08:59 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने कथित मुठभेड़ में मारे गए कख्यात अपराधी विकास दुबे का करीबी सहयोगी जयकांत बाजपेई द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति की जांच आयकर विभाग तथा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से कराये जाने का अनुरोध किया है।

गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, कानपुर नगर की रिपोर्ट में थाना चौबेपुर के अभियुक्त जयकांत बाजपेई द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति के प्रकरण को प्रथम दृष्टया सत्य प्रतीत होना बताते हुए उक्त एजेंसियों से जांच कराने का अनुरोध शासन से किया गया है।

प्रदेश के गृह विभाग द्वारा इस सम्बन्ध में मुख्य आयकर आयुक्त, आयकर विभाग, लखनऊ तथा संयुक्त निदेशक, प्रवर्तन निदेशालय, लखनऊ से अभियुक्त जयकान्त बाजपेई की सम्पत्ति की विस्तृत जांच कराते हुए कृत कार्यवाही से प्रदेश सरकार को भी अवगत कराये जाने का अनुरोध किया गया है।

बाजपेयी और दुबे के एक अन्य सहयोगी प्रशांत कुमार को बिकरू में दो-तीन जुलाई की रात हुई मुठभेड़ में कथित रूप से संल्पित पाया गया था। इस मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मी मारे गये थे। जयकांत मारे गये कुख्यात अपराधी विकास दुबे का खास सहयोगी और खजांची माना जाता था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static