भाजपा प्रत्याशी अवनीश को ग्राम रोजगार सेवक संघ ने दिया समर्थन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 08:12 PM (IST)

लखनऊ: लखनऊ खंड से बीजेपी के स्नातक एमएलसी प्रत्याशी इंजीनियर अवनीश कुमार सिंह को आज उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक संघ का खुला समर्थन मिला । भाजपा की ओर से यहां जारी बयान के अनुसार रोजगार सेवक संघ के सिपाही अब से 1 दिसम्बर तक तन-मन से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जुटे दिखायी देंगे। रोजगार सेवक संघ की गांवों और शहरों में बराबर पहुंच, अवनीश के लिए बेशक बढ़त की वजह बनेगी।

भाजपा मुख्यालय की इस महत्वपूर्ण बैठक में सरकार के विधायी न्याय मंत्री बृजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष सिंह, मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर, शिक्षक चुनाव संयोजक अजीत प्रताप सिंह, उत्तर प्रदेश ग्राम स्वरोजगार सेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश सिंह, जिलों के जिलाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री एवं दूसरे पदाधिकारी शामिल थे। भाजपा प्रत्याशी बीते कई सालों से वह संघ और बीजेपी संगठन में भी सक्रिय भागीदारी निभाते रहे हैं। युवाओं पर मजबूत पकड़ और जमीनी कामों के नाते ही पाटर्ी ने अपनी इस प्रतिष्ठित सीट पर अवनीश को मैदान में उतारा है।

लखनऊ खंड निर्वाचन सीट के लिए लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर-खीरी, बाराबंकी और प्रतापगढ़ के स्नातक और शिक्षक मतदाता 1 दिसंबर को मतदान करेंगे। प्रदेश भर में कुल 11 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। शिक्षक-स्नातक एमएलसी चुनाव के लिए सूबे में पांच नवंबर से नामांकन शुरू हैं जो 12 नवंबर तक चला । नाम वापसी का आज अंतिम दिन था । एमएलसी शिक्षक-स्नातक चुनाव का मतदान एक दिसंबर को होगा। मतदान सुबह आठ बजे शुरू होकर शाम पांच बजे तक होगा। परिणाम तीन दिसंबर को आएगा।

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के शिक्षक व स्नातक खंड निर्वाचन क्षेत्रों की 11 सीटों पर चुनाव होने हैं। इनमें खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटें लखनऊ, वाराणसी, इलाहाबाद-झांसी, आगरा, मेरठ और बरेली-मुरादाबाद हैं जबकि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की सीटें लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गोरखपुर-फैजाबाद हैं। इन 11 सीटों में से 6 सीटें शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की हैं और 5 सीटें स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की। इन सभी सीटों पर मौजूदा विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल 6 मई 2020 को खत्म हो चुका है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static