'अखिलेश यादव को शूद्र नहीं मानती BJP' रामचरितमानस विवाद पर बोले केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 12:01 PM (IST)

लखनऊ: केन्द्र सरकार के श्रम एवं रोजगार, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) को राष्ट्रीयता को मिशन के रूप में लेकर आगे बढ़ने वाली पार्टी बताया और विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार बनाने की राजनीति करने वाले लोग केवल वोट बैंक के उधेड़बुन में लगे रहते हैं। भूपेंद्र यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को शूद्र नहीं मानती है। रामचरितमानस की पंक्तियों को लेकर राजनीतिक विवाद शुरू होने पर अखिलेश यादव ने कहा था कि वह सदन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछेंगे कि शूद्र कौन-कौन हैं। भूपेंद्र यादव ने कहा कि यह सवाल अखिलेश यादव से पूछा जाना चाहिए।
PunjabKesari
'बीजेपी कोई एक परिवार से या एक क्षेत्र से जुड़ी हुई पार्टी नहीं' 
भाजपा लखनऊ इकाई द्वारा विश्वेश्वरैया सभागार में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए यादव ने कहा कि राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं होती है, राजनीति सरकार चलाने के लिए होती है, केवल सरकार बनाने वाले लोग वोट बैंक बनाते हैं और पांच साल बाद चले जाते हैं और वापस वोट बैंक के उधेड़बुन में लगे रहते हैं।'' उन्होंने कहा कि लेकिन ऐसा करने से सरकारें नहीं चला करतीं और लोगों का भला नहीं होता, इसलिए भारतीय जनता पार्टी आज केंद्र में मुख्य रूप से ध्यान खींचने वाली पार्टी बनी है, राजनीतिक धुरी वाली पार्टी है। भाजपा की ओर से जारी बयान के अनुसार यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कोई एक परिवार से या एक क्षेत्र से जुड़ी हुई पार्टी नहीं है, भाजपा राष्ट्रीयता को मिशन के रूप में लेकर आगे चलने और बढ़ने वाली पार्टी है। पूर्ववर्ती गैर भाजपा सरकारों पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पहले सरकारें बदलती रहीं, लेकिन लोगों के जीवन में कभी कोई बदलाव नहीं आया।
PunjabKesari
भारत दुनिया के उन चुनिंदा देशों में शामिल है...
उन्होंने कहा कि इससे पहले आपने कभी नहीं सुना होगा कि उत्तर प्रदेश में कभी निवेशकों को बुलाया जाएगा, लेकिन आज उत्तर प्रदेश में एक नई सुबह की शुरुआत हुई है और इसमें बजट एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। केन्द्र सरकार के बजट की सराहना करते हुए यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अमृत काल का पहला बजट सबका साथ सबका विकास के संकल्प की सिद्धि के अनुरूप है। यह अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को आगे बढ़ाने वाला बजट है जो युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराएगा, महिलाओं को समर्थ तथा भारत में बहुमुखी विकास को सुदृढ़ करेगा। इसके पहले भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में यादव ने बजट और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया के उन चुनिंदा देशों में शामिल है जिन्होंने अपने राष्ट्रीय लक्ष्यों को दुनिया के सामने रखा है।

यादव ने कहा कि महिलाओं की ताकत को बढ़ाते हुए देश की अनेकता में एकता की पहचान को मजबूत करने तथा बजट के माध्यम से मानवीय विषयों को रेखाकिंत करने का काम सरकार ने किया है। तकनीकी आधारित अर्थव्यवस्था को बढ़ाने वाला बजट करार देते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बजट के अन्तर्गत दुनिया में पर्यावरणीय विषयों के तहत चक्रीय अर्थव्यवस्था सबसे महत्वपूर्ण है, जिसमें प्राकृतिक संसाधनों के लिए पुनर्चक्रमण, पुन:उपयोग और पुन:उत्पादन की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। यादव ने राज्य सरकार की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में सुशासन की स्थापना से प्रदेश का वातावरण तथा पर्यावरण सुखद हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static