Caste Census: सपा का आरोप- भाजपा सरकार नहीं चाहती कि पिछड़ों और दलितों को उनका अधिकार मिले

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 01:20 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने बुधवार को दावा (Claim) किया कि भाजपा (BJP) जातीय जनगणना (caste census )के खिलाफ है क्योंकि वह नहीं चाहती कि पिछड़ों और दलितों को उनका अधिकार मिले। पार्टी ने कहा कि पिछड़ों और दलितों को सम्मान सुनिश्चित करने के लिए सही आंकड़े उपलब्ध होना आवश्यक है।
PunjabKesari
समाजवादी पार्टी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ ने बुधवार को हरदोई में जातीय जनगणना विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया। इसे संबोधित करते हुए पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजपाल कश्यप ने कहा कि प्रदेश व देश में पिछड़ी जातियों की सही जानकारी और आंकड़े पता करना जरूरी है। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सरकार जातीय जनगणना के खिलाफ है। वह पिछड़ों और दलितों को हक और सम्मान नहीं देना चाहती है। भाजपा जातीय जनगणना से डरती है। जब तक पिछड़े और वंचित समाज की जातियों का सही आंकड़ा नहीं उपलब्ध हो पायेगा तब तक उन्हें हक और सम्मान मिलना मुश्किल है।''
PunjabKesari
कश्यप ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार जातीय जनगणना की मांग कर रहे हैं और इस मांग को समाजवादी पार्टी ने अपने विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में भी शामिल किया था।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static