मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल सील: शाहनवाज़ आलम बोले- छात्र एकता को सांप्रदायिक आधार पर तोड़ना चाहती है BJP सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 09:17 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कांग्रेस (Congress) ने आरोप लगाया है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad High Court) के मुस्लिम बोर्डिंग हाउस (Muslim Boarding Hostel) से छात्रों (Student) को निकाल कर हॉस्टल (Hostel) को सील (Seal) कर देना सांप्रदायिक द्वेष भरी कार्यवाही है।
PunjabKesari
अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने मंगलवार को मांग की कि छात्रों को तत्काल हॉस्टल अलॉट कराया जाये। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के किसी हॉस्टल से कोई संदिग्ध पकड़ा गया हो लेकिन कभी भी कार्यवाई के नाम पर किसी हॉस्टल को खाली नहीं करवाया गया है। फिर एमबी हाउस के अंतः वासियों के साथ ऐसा सौतेला व्यवहार करने के पीछे सिवाए साम्प्रदायिक मानसिकता के और क्या वजह हो सकती है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि अभी विश्वविद्यालय में परीक्षाएं भी चल रही हैं ऐसे में इस तुगलकी कार्यवाई का सीधा असर छात्रों के भविष्य पर भी पड़ेगा। यह इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों की एकता को भी साम्प्रदायिक आधार पर तोड़ने की कोशिश है क्योंकि यहाँ के छात्र शिक्षा और रोजगार विरोधी योगी सरकार को लगतार आंदोलनों से चुनौती देते रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static