महंगाई के सवाल पर भड़के बीजेपी सांसद निरहुआ, पत्रकार को देश से बाहर जाने की दी सलाह

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 06:04 PM (IST)

आजमगढ़: देश में अच्छे दिन लाने और मंहगाई कम करने का जोरशोर से दावा करने वाले भाजपाईयों को अब मंहगाई पर बात करना नागवार गुजर रहा है। मीडिया के सवालों का जवाब देने की बजाए भाजपा नेता पत्रकारों पर ही भड़क जा रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले का है। यहां से भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) उर्फ निरहुआ (Nirahua) महंगाई के मुद्दे पर पूछे गए पत्रकारों के सवाल पर भड़क उठे। इतना ही नहीं उन्होंने महंगाई के सवाल करने पर पत्रकारों को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का प्रतिनिधि तक बता दिया।

दरअसल केंद्रीय बजट को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के जिला कार्यालय आजमगढ़ पर प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित हुई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भोजपुरी फिल्मों के एक्टर और सांसद दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) उर्फ निरहुआ (Nirahua) महंगाई के मुद्दे पर पूछे गए पत्रकारों ने सवाल किया था।



पत्रकारों को देश से बाहर जाने की दी सलाह 
इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी सांसद निरहुआ केंद्रीय बजट की विशेषताएं बता रहे थे। इस दौरान एक पत्रकार ने बढ़ती हुई महंगाई को लेकर सांसद से सवाल किया, इस बात से सांसद निरहुआ इतने नाराज हो गए कि उन्होंने सवाल करने वाले पत्रकार को देश से बाहर विदेश जाने की सलाह दे दी। बीजेपी सांसद ने पत्रकार से कहा की विदेश जा कर देखिए कोविड के बाद पूरे विश्व में स्थितियां किस तरह से बिगड़ी है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देशों सहित अन्य देशों में महंगाई 60 गुना बढ़ी है, उसकी तुलना में भारत ने पीएम मोदी के नेतृत्व में ना सिर्फ भारत ने महंगाई पर नियंत्रण किया बल्कि फ्री में आम जनता को वैक्सीन लगाई। इस समय भारत में स्थिति बहुत नियंत्रण में है।



पत्रकारों को बताया समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि
दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ यहीं नहीं रुके। उन्होंने पत्रकारों द्वारा आंकड़ों के साथ महंगाई बढ़ने के सवाल पर पत्रकारों को समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि बता दिया। सांसद बिगड़े बोल और बड़बोलापन देख कर पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त हो गया और कई पत्रकार प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर जाने लगे। किसी तरह से वहां मौजूद पार्टी के नेताओं ने पत्रकारों को समझा- बुझाकर प्रेस कॉन्फ्रेंस संपन्न कराई।

निरहुआ ने आजमगढ़ सीट से अखिलेश के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को हराया
गौरतलब है कि बीते पिछले वर्ष हुए लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी ने बंपर जीत दर्ज की है। रामपुर के बाद आजमगढ़ भी बीजेपी ने फतह कर लिया है। आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव निरहुआ ने जीत दर्ज की है। निरहुआ ने सपा प्रत्याशी और अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को हराया। चुनाव आयोग के मुताबिक इस उपचुनाव में बीजेपी के निरहुआ को 312768 वोट मिले। जबकि सपा के धर्मेंद्र यादव को 304089 वोट मिले। गुड्डू जमाली को 266210 वोट मिले। चौथे नंबर पर 4732 वोट नोटा के खाते में आए। यहां निरहुआ 8500 से भी ज्यादा वोटों से चुनाव जीते हैं।

Content Writer

Ajay kumar