आज जमीन पर उतरेगी BJP की ''स्पेशल 40'' टीम, लोकसभा चुनाव में हार के कारणों की करेगी पड़ताल

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 10:29 AM (IST)

Lucknow News (अश्वनी सिंह): लोकसभा चुनाव में यूपी से मिली बीजेपी को करारी हार ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की टेंशन बढ़ा दी है। इसे लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने राजधानी लखनऊ में पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान पार्टी के गिरते ग्राफ के कारणों पर मंथन किया। आज यानी शनिवार को हारी हुई सीटों पर कारणों की तलाश के लिए बीजेपी की ‘स्पेशल 40’ टीम जमीन पर उतरेगी। यह टीम हर लोकसभा क्षेत्र में जाकर ब्लाक स्तर से लेकर विधायकों, पूर्व विधायकों के साथ जिला संगठन से बात करके हार के कारण पता लगाएगी।

टीम एक सप्ताह में देगी अपनी रिपोर्ट
बीजेपी की ‘स्पेशल 40’ टीम की अगुवाई भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री खुद हारी हुई सीटों पर जाएंगे और हार के कारणों का पता लगाएंगे। भूपेंद्र चौधरी बरेली के साथ अमेठी में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की सीट पर जाएंगे। वहीं, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की सीट रायबरेली के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की लखनऊ सीट पर वोट कम होने की वजह तलाशेंगे। बीजेपी की यह टीम जीती हुई सीटों पर भी जाएगी, वहां भी वोट शेयर कम होने के कारण तलाशे जाएंगे। टीम एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट प्रदेश कार्यालय को भेजेगी।

टीम में शामिल यह सदस्य भी करेंगे पड़ताल
टीम में शामिल प्रदेश महामं‌त्री सुभाष यदुवंश और गोपाल अंजान भुर्जी को सुल्तानपुर और प्रतापगढ़, अमरपाल मौर्य और हर्षवर्धन आर्य को कानपुर और अखिलेश यादव की सीट कन्नौज, प्रदेश महामंत्री संजय राय और संत विलास शिवहरे को फूलपुर, कौशाम्बी और सलेमपुर में गोविंद नारायण शुक्ला और विधायक आशीष सिंह आशू को सहारनपुर और कैराना में जाएंगे और हार के कारणों की तलाश करेंगे। वहीं, मानवेंद्र सिंह और एमएलसी रामचंद्र प्रधान को रामपुर और संभल, दिनेश शर्मा और शंकर लोधी को नोएडा और बुलंदशहर, नवीन जैन और रणजीत सिंह कुशवाहा को भदोही और मिर्जापुर, प्रदेश उपाध्यक्ष बृजबहादुर को मुरादाबाद और नगीना, अनिल यादव को खलीलाबाद और बस्ती, शिवभूषण सिंह को गाजीपुर और चंदौली, पूर्व मंत्री सुरेश राणा को जालौन और अकबरपुर, विधायक राजेश चौधरी को डुमरियागंज और गोंडा, समीर सिंह को आगरा और फतेहपुर सीकरी, एमएलसी विजय बहादुर पाठक को इलाहाबाद और राबर्टसगंज और अर्चना मिश्रा को जौनपुर और मछलीशहर में भेजा गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static