भाजपा का पहला शो फ्लॉप... आखिर तक जाएगी पश्चिम की हवा: अखिलेश यादव

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 10:46 PM (IST)

Meerut News, (आदिल रहमान): 2024 लोकसभा चुनाव में मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से गठबंधन प्रत्याशी के चुनाव प्रचार के लिए सपा के मुखिया अखिलेश यादव मेरठ पहुंचे । इस दौरान अखिलेश यादव में जनसभा करते हुए वोटरों को साधा। साथ ही साथ समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसे। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि मेरठ के खेल उद्योग को बचाना है और भारतीय जनता पार्टी के खेल से भी समाज को बचाना है।
PunjabKesari
पहले चरण के चुनाव में ही BJP का शो फ्लॉप
उन्होंने कहा कि इस बार हम लोग भारतीय जनता पार्टी की नकारात्मक राजनीति से आजादी चाहते हैं। इस दौरान उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी की गारंटी की घंटी है। उन्होंने कहा कि हमें बाबा भीमराव अंबेडकर के द्वारा दिए गए संविधान की गारंटी मिल जाए। इसके लिए हम जनता को सावधान करने आए हैं । उन्होंने कहा कि सरकार और भारतीय जनता पार्टी के लोग इस साजिश में है कि बाबा भीमराव अंबेडकर जी के द्वारा दिया गया संविधान हटा दिया जाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले ही चरण के चुनाव में जनता ने भारतीय जनता पार्टी को पलट दिया है। उन्होंने कहा कि पश्चिम की हवा आखिर तक जाएगी। उन्होंने कहा कि पश्चिम में जिस तरह जनता ने जिस तरह बदलाव और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ वोट डाला है उससे साफ है कि अबकी बार भारतीय जनता पार्टी का सफाया होना निश्चित है । इस दौरान उन्होंने कहा कि कल पहले चरण का चुनाव था, पहले चरण के चुनाव में ही भारतीय जनता पार्टी का फ्लॉप शो हुआ। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि, ना कोई उनके घिसे-पीटे डायलॉग सुनना चाहता है, ना ही उनकी किसी कहानी पर जनता को भरोसा है इसीलिए पहले ही शो में भारतीय जनता पार्टी का शो फ्लॉप रहा।
PunjabKesari
1 सीट पर संघर्ष है बाकी सब सीट गठबंधन जीतने जा रहा
अखिलेश ने कटाक्ष करते हुए कहा कि ये सरकार और खासतौर पर भारतीय जनता पार्टी की गवर्नमेंट इंस्टीट्यूशंस को खत्म कर रही है इसीलिए अगर संविधान बचेगा तो हमारा सम्मान बचेगा और न्याय मिलेगा और अगर संविधान नहीं बचेगा तो इंस्टीट्यूशंस सब खत्म हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो भी ऐसा काम कर रहे हैं उन पर चुनाव आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 1 सीट पर संघर्ष है बाकी सब सीट गठबंधन जीतने जा रहा है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि इस बात को सोचना चाहिए की मुख्यमंत्री को चुनावी प्रचार के लिए मेरठ कितनी बार आना पड़ रहा है क्योंकि मेरठ के लोग मुख्यमंत्री जी का और बीजेपी का खेल समझ गए हैं। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि भारतीय जनता पार्टी ने मेरठ से धारावाहिक रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है इस पर अखिलेश यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि इस बार मेरठ की जनता उन्हें राम-राम करने जा रही है।
PunjabKesari
इस दौरान कल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा में नाराज़ ठाकुर समाज को साधते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अरुण गोविल के द्वारा अपनी पत्नी की ठाकुर जाति बताए जाने के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग नाराज हैं और जो परंपरागत वोट भारतीय जनता पार्टी को देते थे वो उनकी राजनीतिक चेतना को नमन करते हैं और उनकी राजनीतिक समझ का पूरा आदर करते हैं और वो कहेंगे की इन लोगों को और खुलकर आगे आकर देश को बचाने का काम करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग गारंटी गारंटी लेकर घूम रहे हैं जबकि बाबा भीमराव अंबेडकर जी ने सबसे बड़ी गारंटी  संविधान में दी है और उसे हमें बचाना है और उस संविधान में दी गई गारंटी को हमें हासिल करना है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के 400 पर के नारे पर उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी 400 हार रही है।

अखिलेश ने किया कटाक्ष...लोहा जब गर्म हो तब ही हथौड़ा मारना चाहिए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा सपा मुखिया अखिलेश यादव को लेकर दिए गए बयान कि वो हार के डर से घर में बैठ गए हैं इस पर अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि अंग्रेजी में एक कहावत है की "स्ट्राइक द आयरन व्हेन इट इज़ हॉट " यानी लोहा जब गर्म हो तब ही हथौड़ा मारना चाहिए और जब प्रत्याशी चुनावी मैदान में प्रत्याशी तय कर दिया है तो फिर ऐसा कैसे है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि इन खाकी वालों से पूछना चाहिए कि अगर इनकी 3 साल की नौकरी हो गई तब ये क्या करेंगे । इस दौरान अखिलेश यादव ने पत्रकारों से भी कहा कि हमें पता है कि तुम लोगों की नौकरी भी कैसी चल रही है तुम खुद चाहते हो कि बीजेपी हट जाए  इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से बार बार प्रत्याशी को बदलना ये रणनीति का हिस्सा था और बीजेपी के लोग भी इस इंतजार में है कि यहां के लोग किस हिसाब से वोट करेंगे उसके बाद बीजेपी कई जगह प्रत्याशी तय करेगी।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से एक के बाद एक कर तीन प्रत्याशी बदले जिसके बाद पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी सुनीता वर्मा को प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में उतारा है और गठबंधन प्रत्याशी सुनीता वर्मा की चुनावी प्रचार की जनसभा में वोटरों को साधने के लिए सपा मुखिया अखिलेश यादव मेरठ पहुंचे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static