निकाय व लोकसभा चुनाव में रामचरित मानस और अतीक से सपा के संबंध को मुद्दा बनाएगी भाजपा

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 12:34 PM (IST)

लखनऊ: रामचरित मानस की चौपाइयों को लेकर सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य की खिलाफत पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव की चुप्पी और माफिया अतीक से सपा के संबधों को भाजपा निकाय व लोकसभा चुनाव में मुद्दा बनाने की तैयारी कर रही है। जहां एक तरफ स्वामी प्रसाद मौर्य के बयानों को नजरांदाज कर सपा प्रमुख जातीय समीकरणों में प्रदेश की राजनीति को उलझाने के मूड में हैं तो वहीं भाजपा को रामचरित मानस और अतीक के मुद्दे को लेकर हिन्दुत्व की राजनीति की ओर बढ़ रही है। स्वामी प्रसाद मौर्य जिस तरह रामचरित मानस की चौपाइयों के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहे हैं, ये भाजपा को रास आ रहा है।

PunjabKesari

स्वामी प्रसाद मौर्य को संरक्षण दे रहे हैं अखिलेश यादव
चुनाव के मौके पर भाजपा लोगों को बताएगी कि किस तरह से सपा प्रमुख अखिलेश यादव स्वामी प्रसाद मौर्य को संरक्षण दे रहे हैं और उनके बयानों का लगातार समर्थन कर रहे हैं। रामचरित मानस और उमेश पाल हत्याकांड में अतीक और उसके परिजनों पर हो रही कार्रवाई भाजपा के लिए चुनाव में जमीन तैयार कर रहे हैं।

PunjabKesari

सपा का चुनाव में जातीय कार्ड नहीं होगा कामयाब
सूत्र ये भी बताते हैं कि सपा का चुनाव में जातीय कार्ड खेलना किसी सूरत में अब नहीं कामयाब होगा क्योंकि 2014 से लेकर 2023 तक पिछले नौ सालों में जनता हिन्दुत्व और राष्ट्रवाद को काफी समझ गई है। अब वे फिर से सपा-बसपा के जातीय समीकरणों में नहीं उलझेगी।

PunjabKesari

भाजपा ने सभी जातियों को दिया सम्मान
भाजपा ने एक रणनीति के तहत सभी जातियों को अपने साथ जोड़ने का काम किया है। राष्ट्रपति जैसे महत्त्वपूर्ण पद पर दलित-अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों को बिठाकर इन समुदायों का भरोसा जीतने की कोशिश की है। केंद्र सरकार ने बजट के माध्यम से भी इन जातियों के लिए लाभकारी योजनाएं बनाकर उनको आगे बढ़ाने का काम किया है, इस बात की संभावना कम ही है कि ये जातियां लौटकर सपा-बसपा के पास वापस जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static