अमर शहीद लाला जगत नारायण की 43 वी पुष्प तिथि पर ब्लड कैंप का आयोजन, युवाओं ने किया रक्तदान

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 03:21 PM (IST)

लखनऊ: स्वतंत्रता सेनानी, अमर शहीद लाला जगत नारायण की 43वीं पुण्यतिथि के अवसर पर पंजाब केसरी के बैनर तले आज प्रदेश के कई जिलों में ब्लड कैंप का आयोजन किया गया। जहां युवाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। वहीं बरेली में जरूरतमंदों की जान बचाने के लिए काफी संख्या में महादानी पहुंचे। इसमें कुल 10 यूनिट रक्तदान किया गया। स्वास्थ्य कारणों से कई लोगों की रक्तदान की हसरत पूरी नहीं हो सकी। हालांकि रक्त वीरों को पंजाब केसरी ग्रुप द्वारा प्रमाणपत्र प्रदान किए गए।

डॉक्टरों ने रक्तदान से पहले रक्तदाताओं के वजन, हीमोग्लोबिन और ब्लड प्रेशर की जांच की। शिविर में IMA BLOOD BANK बरेली की डायरेक्टर डॉ अंजू उपपल ने विशेष योगदान दिया।एवम IMA BLOOD बैंक के स्टाफ ने शिविर में  रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया।

गौरतलब है कि लाला जगत नारायण  का 31 मई 1899 − 9 सितम्बर 1981 को भारत के प्रसिद्ध पत्रकार तथा हिन्द समाचार समूह के संस्थापक थे। अस्सी के दशक में जब पूरा पंजाब आतंकी माहौल से सुलग रहा था, उस दौर में भी कलम के सिपाही एवं देश भावना से प्रेरित लाला जी ने अपने बिंदास लेखन से आतंकियों के मंसूबों को उजागर किया और राज्य में शांति कायम करने के भरसक प्रयास किए परन्तु 9 सितम्बर सन् 1981 को इन्हीं आतंकियों ने सच्चे देशभक्त एवं निडर पत्रकार लाला जी की हत्या कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static