UPPSC मामले को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने मुख्यमंत्री योगी का पुतला फूंका

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2019 - 10:22 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में कथित रूप से प्रतियोगी छात्रों के भविष्य के साथ किए जा रहे खिलवाड़ के विरोध में रविवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंक कर विरोध जताया। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मयंक तिवारी के नेतृत्व में सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने उ.प्र. लोक सेवा आयोग के कार्यालय अलीगंज लखनऊ के गेट के सामने प्रदेश के मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया।

तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में पूरे ढाई वर्ष में नौकरी से सम्बन्धित एक भी परीक्षा अभी तक सम्पन्न नहीं हो पाई है। प्रत्येक परीक्षाएं पेपर लीक अथवा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई हैं। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग जैसी पारदर्शी संस्था में भी भाजपा के शासन में भ्रष्टाचार की जड़ें इतनी गहरी हो गई हैं कि इसके भी पर्चे लीक हो रहे हैं और युवा बेरोजगार सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने के लिए विवश है। अपनी जायज मांगों और भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने पर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार युवाओं पर लाठीचार्ज कर दमनात्मक कार्यवाही कर रही है।       

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के इस कांड की जांच कराने की मांग करने वाले छात्रों पर लाठीचार्ज करके इस खेल में संलिप्त दोषियों को बचाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन प्रतियोगी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगी और उनके आंदोलन में एनएसयूआई पूरी ताकत के साथ उनके साथ खड़ी है। यदि प्रदेश सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बन्द कर निष्पक्ष व प्रभावी कार्यवाही नहीं करती है तो एनएसयूआई इन छात्रों और युवाओं के भविष्य के लिए पूरे प्रदेश में सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static