Lakhimpur : दोनों बहन खुद ही बाइक पर बैठकर गई थीं... पुलिस और परिवार के दावे अलग-अलग, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2022 - 05:16 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर खीरी हत्याकांड मामले में पुलिस और परिजनों के दावे अलग-अलग सामने आ रहे हैं। परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि हमारी बेटी को आरोपियों भेड़ियों की तरह टांगकर ले गए तो वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि दोनों बहने युवक के साथ खुद ही मोटरसाइकल पर बैठकर गई है। 

पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट में बड़ा खुलासा
लखीमपुर खीरी हत्यकांड मामले में पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट सामने आ गई है। पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। र‍िपोर्ट में बताया गया है क‍ि रेप के बाद गला दबाकर दोनों बहनों की हत्‍या की गई थी। पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट में गला दबाकर हत्या और हैंगिंग की हुई पुष्‍ट‍ि हुई हैं। पोस्टमॉर्टम के बाद दोनों बहनों के शव निघासन कोतवाली के तमोली पुरवा गांव पहुंचा। शव के पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि पुलिस सुरक्षा में दोनों शवों के अंतिम संस्कार की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। पर‍िवार को पार्थ‍िव शरीर सौंप द‍िए गए हैं।  पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे मृतका के पिता ने कहा कि उसकी बेटियों को घर से उठाकर पहले दुष्कर्म किया गया फिर हत्या कर दी गई. उसने पुलिस कार्रवाई पर भी सवाल उठाया है। इसके साथ ही मुआवजा की भी मांग की है।

जानिए पूरा मामला
गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाली दो सगी बहनों के शव पेड़ से लटके पाए गए। परिवार वालों का आरोप है कि दोनों लड़कियों का अपहरण किया गया था। सूत्रों ने बताया कि मृत लड़कियों की मां का आरोप है कि पड़ोस के गांव के रहने वाले तीन युवकों ने उसकी बेटियों को उनकी झोपड़ी के पास से अगवा करने के बाद उनकी हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं और मौत का वास्तविक कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पता लग सकेगा। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस बीच समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर राज्य सरकार को घेरने का प्रयास किया।

Content Writer

Imran