SCIENCE OF SUCCESS: ब्रजेश पाठक ने किया विद्यार्थियों को तनाव से निपटने के प्रति जागरूक करने वाली पुस्‍तक 'साइंस ऑफ सक्सेस' का विमोचन

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 04:48 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उप मुख्‍यमंत्री (UP Dipty CM) ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने मंगलवार को विद्यार्थियों (Students) को तनाव से निपटने के प्रति जागरूक करने वाली पुस्तक 'साइंस ऑफ सक्सेस' (SCIENCE OF SUCCESS) का विमोचन किया।
PunjabKesari
बता दें कि कनाडा में लंबे समय से काम कर रहे प्रसिद्ध मनोचिकित्सक डॉ. अमरेश श्रीवास्तव (Dr Amresh Srivastava) ने ‘साईंस ऑफ सक्सेस’ (सफलता का विज्ञान) नामक इस पुस्तक की रचना की है। श्रीवास्तव ने (प्रोफेसर एमेरिटस ऑफ साइकेट्री, वेस्टर्न यूनिवर्सिटी) ने छात्रों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए एक अभियान शुरू किया है और उसी कड़ी में उनकी यह किताब भी है।
PunjabKesari
पाठक ने अपने सरकारी आवास पर पुस्तक का विमोचन करते हुए कहा कि यह एक महत्वपूर्ण विषय है जिसे पुस्तक में शामिल किया जा रहा है और छात्रों को इससे लाभ मिलेगा। उप मुख्‍यमंत्री ने डॉ. अमरेश और उनकी सहयोगी संस्था के कार्यों की भी सराहना की और समाज के लिए ऐसे ही सद्प्रयासों को जारी रखने का आह्वान किया। श्रीवास्‍तव ने ‘मानसिक शक्ति’ नामक एक यूट्यूब चैनल की भी शुरुआत की है। इस मौके पर पाठक के अलावा हेमंत कुमार दीक्षित, प्रोफेसर वी डी मिश्रा, डॉ. सी एम पांडेय सहित शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static