बदलापुर महोत्सव के समापन समारोह में पहुंचे डिप्टी CM ब्रजेश पाठक, बोले- प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे सरकारी चिकित्सकों पर होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 09:15 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा है कि केन्द्र व प्रदेश की डबल इंजन की सरकार अपने वायदे के मुताबिक किसान, कन्या और रोजगार के साथ ही सब का साथ सब का विकास की ओर दिन प्रति दिन बढ़ रही है।       
PunjabKesari
गांव में रहने वाले अन्तिम व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान देखना CM योगी की मंशा
जौनपुर में बदलापुर महोत्सव के दूसरे दिन के सांस्कृतिक समारोह का उद्घाटन करने के पश्चात आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए पाठक ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा गांव में रहने वाले अन्तिम व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान देखना है। उसी का परिणाम सामूहिक विवाह, आयुष्मान गोल्डन कार्ड, कमजोरों को रहने के लिए आवास, घर-घर पानी आदि विकास की महत्वाकांक्षी योजना का लाभ उन तक पहुंचाने का काम हमारी सरकार कर रही है।       
PunjabKesari
बदलापुर महोत्सव जैसा ऐतिहासिक कारवां प्रति वर्ष बढ़ता रहे: Dipty CM
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने आम आदमी को बिजली, सड़क, पानी सरीखी बुनियादी सुविधाओं के साथ नवजात बेटियों के लिए कन्या सुमंगला योजना के तहत उनकी परवरिश का ध्यान दिया है, हमने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाओं से विकास को रप्तार देने के साथ ही साथ गाँव गरीबों को तवज्जो देने का काम किया है। उप मुख्यमंत्री पाठक ने कहा कि हमने स्वास्थ्य, शिक्षा के स्तर में वृद्धि करते हुए युवाओं के भविष्य को भी संवारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि बदलापुर महोत्सव जैसा ऐतिहासिक कारवां प्रति वर्ष बढ़ता रहे और अपनी ऐतिहासिकता की पहचान प्रदेश में बनाए रखे यही मेरी कामना है।      
PunjabKesari
संचारी रोगों के बारे में उच्च स्तरीय जांच कराई जा रही
पत्रकारों से वार्ता करते हुए पाठक ने कहा कि प्रदेश के 4 जनपदों प्रयागराज, लखनऊ, जौनपुर और अयोध्या में डेंगू के सबसे ज्यादा मरीज देखने को मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन चारों जनपदों में चलाए जा रहे संचारी रोगों के बारे में उच्च स्तरीय जांच कराई जा रही है, कि क्यों यहां पर डेंगू का प्रकोप अधिक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों में दवाएं उपलब्ध है और मरीजों को निशुल्क इलाज में दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने जनपदों में प्रभावी ढंग से संचारी रोगों के विरुद्ध अभियान चलाकर मरीजों का इलाज करें।

प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे सरकारी चिकित्सकों पर होगी कार्रवाई
उन्होंने कहा कि 4 जनपदों में संचारी रोगों के बारे में जांच कराई जा रही है कि यहां पर प्रभावी ढंग से संचारी रोग अभियान क्यों नहीं चलाया गया। उन्होंने कहा कि जो भी सरकारी चिकित्सक प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे हैं उनकी जांच कराई जा रही है रिपोर्ट आने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। समारोह में प्रदेश के राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने कहा, ‘‘हमारी सरकार का उद्देश्य सिर्फ विकास करना है, उसी के निमित्त विकास के सभी बिन्दुओं पर हम काम कर रहे हैं।'' इस मौके पर स्थानीय विधायक शाहगंज रमेश सिंह सहित अन्य स्थानीय नेता शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static