पहले की शादी... फिर विदाई वाले दिन फरार हुई दुल्हन, अब थाने पहुंच प्रेमी को बनाया जीवन साथी

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 10:59 PM (IST)

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में 30 मई को विदाई के दिन अपने प्रेमी के साथ फरार हुई दुल्हन ने गुरुवार को अपने प्रेमी के साथ थाने पहुंचकर शादी रचा ली। थाने में ही पुलिस और अपने परिजनों की मौजूदगी में एक-दूसरे को माला पहनाकर प्रेमी युवक ने अपनी प्रेमिका के मांग में सिंदूर भरा और दोनों शादी के बंधन में बंध गए हैं। दरअसल, मऊ थाना क्षेत्र के मवई खुर्द गांव में शत्रुघ्न नाम के व्यक्ति ने अपनी बेटी रानी की शादी सुरौंधा गांव के अजय नाम के लड़के के साथ तय की थी। 29 मई को अजय अपनी बारात लेकर गाजे बाजे के साथ गांव पहुंचा था। रात में ही शादी की रस्में हुईं लेकिन जब सुबह बारात विदा होने की बारी आई तो लड़की शौच जाने के बहाने अपने प्रेमी रामकेश पटेल के साथ फरार हो गई।

बता दें लड़की के परिजनों ने दुल्हन की छोटी बहन की शादी करने के लिए लड़के के परिजनों के सामने प्रस्ताव रखा, जिस पर लड़के के परिजनों ने दुल्हन की छोटी बहन के नाबालिग होने के कारण उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया और बिना दुल्हन के अपनी बारात लेकर बैरंग वापस गांव लौट आ। .मामले में दूल्हे के पिता ने मऊ थाने में लड़की के पिता के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई करने की मांग थी।

वहीं प्रेमी रामकेश पटेल ने बताया कि हम दोनों ने पुलिस के सामने अपनी मर्जी से शादी की है। रामकेश इंगुआ माफी का रहने वाला है और उसकी प्रेमिका मवाई की है। प्रेमिका हरिजन जाति की है और उसका प्रेमी पटेल है इस बात को लेकर लड़की ने कई बार अपने मां-बाप से कहा लेकिन उसके मां-बाप शादी करने से इनकार कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static