बहन की हत्या कर कमरे में सोता रहा भाई: पहले की पिटाई, फिर दुपट्टे से गला इतनी तेज दबाया कि हड्डी टूट गई…PM में हुआ खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 08:44 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ शहर के सैरपुर क्षेत्र से दिल को झकझोर कर रख देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, लखनऊ के सैरपुर इलाके में शराब पीने से मना करने पर एक युवक ने अपनी बहन की गला घोंट कर हत्या कर दी और उसका शव रसोईघर के फर्श के नीचे दफन कर दिया। उसके बाद पास वाले कमरे में ही चैन की नींद सो गया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि पहले उसने बहन की जमकर पिटाई की। फिर दुपट्टे से फंदा बनाकर गला इतनी तेज दबाया कि गले की हड्‌डी ही टूट गई। पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है। इतना हीं नहीं पुलिस ने जब शव को जमीन खोदकर निकाला, तब भी लड़की के गले में दुपट्टे का बना फंदा बंधा था।
PunjabKesari
बहन की हत्या कर शव रसोई घर के फर्श के नीचे छुपाया
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि रविवार की रात पुलिस को किसी ने फोन पर शिवानी (20) नामक युवती की हत्या की सूचना दी इसके आधार पर पुलिस ने सोमवार को सैरपुर क्षेत्र के निवासी हिमांशु (22) के घर पहुंची। पुलिस पड़ताल में किचन में बहुत कम हिस्से में ईंटें बिछी मिलीं। देखने से लगा कि ईंटे एक-दो दिन में ही बिछाई गई है। इस पर पुलिस ने शक होने पर ईंटें हटवाई तो मिट्‌टी गीली दिखी। जिसके बाद पुलिस ने जब हिमांशु से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपनी बहन की हत्या करने और उसका शव रसोई घर के फर्श के नीचे दबा देने का गुनाह कुबूल कर लिया। पुलिस ने मजदूरों को बुलाकर करीब 5 घंटे तक खोदाई कराई। तब जाकर शिवानी का शव मिला।
PunjabKesari
अनजान कॉलर बनकर शिवानी के दोस्त ने खोला मर्डर केस
छानबीन में सामने आया कि पुलिस को अनजान कॉल करने वाला कोई और नहीं बल्कि खुद शिवानी का ही दोस्त था। उन्होंने बताया कि हिमांशु की निशानदेही पर पुलिस ने शिवानी का शव बरामद कर लिया है। हिमांशु ने अपने इकबालिया बयान में कहा कि उसकी बहन उसे शराब पीने से मना करती थी। शनिवार रात भी वह शराब पीकर आया था, जिस पर उसने झगड़ा किया था, जिससे तैश में आकर उसने दुपट्टे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। लोगों के मुताबिक, जिस दिन हत्या होना बताया जा रहा है। वो उस रात घर में ही सोया था। सुबह घर से निकला, दरवाजे पर ताला लगाया और चला गया। फिर दोपहर तक वापस लौटकर आया था। कभी ताला नहीं लगाने वाले हिमांशु को दरवाजा लॉक करते देखकर लोगों को शक हुआ। उसके पिता ने 2 शादियां की थी। सौतेली मां तीन बेटियां के साथ अलग रहती हैं। हिमांशु मां-बाप की मौत के बाद बहन शिवानी के साथ अलग घर में रह रहा था।

5 डॉक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमॉर्टम
पुलिस ने बताया कि शिवानी का पोस्टमॉर्टम 5 डॉक्टर के पैनल से कराया गया था। पैनल ने फोरेंसिक और महिला चिकित्सक की सहायता से बारीकी से निरीक्षण के बाद पोस्टमॉर्टम शुरू किया। ​​​​​​रिपोर्ट के मुताबिक, युवती के गले की हड्डी पूरी तरह से टूट गई थी। उसके शरीर पर मारपीट के निशान थे। जिसमें उसके सीने और कंधे पर गंभीर चोट लगी थी। जैसे किसी भारी वस्तु से प्रहार किया गया हो। एहतियात के लिए स्लाइड व बिसरा सुरक्षित रखा गया है।

बहन का एक युवक से चल रहा था प्रेम प्रसंग
हिमांशु ने यह भी कहा कि उसकी बहन का किसी युवक से प्रेम प्रसंग था और उसने उससे उस युवक से मिलने से मना किया था लेकिन वह नहीं मान रही थी। लोग जान न जाएं इसके लिए किचन में गड्ढा खोदकर दफना दिया। पुलिस से बचने के लिए घर में ही रात भर गड्ढा खोदा और उसमें शव को दफना दिया। रात भर खुदाई करने और नशे में होने के चलते पास ही स्थित कमरे में जाकर सो गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी भाई को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है और साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static