BSA ने किया कादरचौक के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षणः बच्चों की उपस्थिति कम मिलने पर तीन प्रधानाध्यापक निलंबित

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 05:42 PM (IST)

बदायूं: जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने गुरुवार को विकास क्षेत्र कादरचौक के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। विद्यालयों में स्टाफ अनुपस्थित मिले जिनके वेतन और मानदेय कटौती की गई है। विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति कम मिली। प्रधानाध्यापकों के साथ शिक्षकों को भी निर्देशित किया गया कि वह भी नामांकन बढ़ाने में सहयोग करें।

संविलियन विद्यालय भूड़ा भदरौल में कई अध्यापक मिले अनुपस्थित 
विद्यालय निर्धारित समय से 15 मिनट पहले और 30 मिनट के बाद बंद किए जाएंगे। कम उपस्थिति मिलने पर तीन प्रधानाध्यापकों को निलंबित किया गया है। बाकी के स्टाफ का वेतन और मानदेय रोका गया। संविलियन विद्यालय भूड़ा भदरौल में सुबह 8:27 पर निरीक्षण हुआ। इंचार्ज प्रधानाध्यापक बृजेश कुमार यादव, शिक्षक प्रबल प्रताप सिंह, अशोक कुमार, हतेंद्र सिंह तोमर, अनुदेशक उदयवीर सिंह, बलराम सिंह अनुपस्थित मिले। नामांकन के सापेक्ष बच्चों की उपस्थिति कम थी। 

सरकारी प्राइमरी स्कूलों में नहीं पहुंचे कुर्सी मेज नए सत्र में भी जमीन पर  ही पढेंगे नौनिहाल | Children will sit on the ground in primary school In  Yogi Government | Patrika News

इंचार्ज प्रधानाध्यापक अरुण कुमार को निलंबित 
वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय गुलाबगंज में अनुदेशक संजीव कुमार अनुपस्थित थे। विद्यालय में 132 छात्र-छात्राओं का नामांकन था, जबकि विद्यालय में एक ही बच्चा मौजूद मिला। मध्याह्न भोजन पंजिका में बच्चों की संख्या ज्यादा अंकित की गई थी। इंचार्ज प्रधानाध्यापक अरुण कुमार को निलंबित किया गया। बाकी के स्टाफ का वेतन और मानदेय रोका। प्राथमिक विद्यालय ललसीनगला में 136 के सापेक्ष मात्र 3 बच्चे उपस्थित मिले।



बिसौली के कंपोजिट विद्यालय हर्रायपुर के स्टाफ को किया सम्मानित 
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने 10 जुलाई को बिसौली के कंपोजिट विद्यालय हर्रायपुर का निरीक्षण किया था। उन्होंने विद्यालय के उत्कृष्ट छात्र – छात्राओं को सम्मानित किया। निरीक्षण के दौरान बीएसए ने विद्यालय के कक्षा एक व 2 के बच्चों की निपुणता को परखा छोटे – छोटे बच्चों ने फटाफट जवाब भी दिया। उसके बाद बीएसए विद्यालय के प्रेजेंटेशन रूम में गए जहां छात्र सचिन, अनुज, रमेश, नितिन, अनामिका, संदीप एवं सुमित के मॉडल को बारीकी से देखा तथा बच्चों से बातचीत की। बीएसए ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि यह विद्यालय पूरे जनपद के लिए एक मिसाल के रूप है। गांव वालों को भी में धन्यवाद देता हूं जो इतनी अच्छी तरह से इस विद्यालय की देखभाल कर रहे हैं। विद्यालय के प्रधानाध्यापक कुंवरसेन ने बीएसए का हार्दिक आभार व्यक्त किया तथा उन्होंने विद्यालय विकास से भी परिचित कराया। बीएसए ने उत्कृष्ट छात्र–छात्राओं को सम्मानित किया। साथ ही स्वीप में उत्कृष्ट कार्य करने पर विद्यालय के स्टाफ को भी सम्मानित किया। इस दौरान समग्र शिक्षा अभियान बदायूं से राकेश यादव, एआरपी प्रभाकर सक्सेना, सर्वेश कुमार, लेखराज, संध्या मौर्य, क्वालिटी कोऑर्डिनेटर अताउर्रहमान, सहायक अध्यापक उमेश चंद्र, चित्रा, हिमानी आदि मौजूद रहे 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static