बाबा साहब और कांशीराम के मिशन को कुचलने के कारण हुआ बसपा का अंत: जुगल किशोर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 06:07 PM (IST)

लखनऊ: राष्ट्रीय दलित पंचायत प्रतिनिधि महासंघ के अध्यक्ष और पूर्व सांसद जुगल किशोर ने बुधवार को कहा कि भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के मिशन और कांशीराम के सपनों को कुचलने का ही नतीजा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के अंत के रूप में सामने आया है।  

अंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में किशोर ने कहा कि बाबा साहब के मिशन एवं काशीराम के सपनों को कुचला गया। इसी का नतीजा रहा कि दलित उत्थान की राजनीति करने का दावा करने वाली बसपा का उत्तर प्रदेश में अंत हुआ है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दलित समाज के हित में बहुत कल्याणकारी काम किये हैं। किशोर ने कहा कि बाबा साहब के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ ली थी। इसकी पूर्ति के लिये उनकी सरकार ने बाबा साहब के 05 तीर्थ स्थल बनाने का संकल्प लिया और बाबा साहब के सपनों को पूरा करने के लिए संगठन बनाया गया।

उन्होंने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के गरीब कल्याण संबंधी कामों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में ग्राम प्रधान पंचायत प्रतिनिधि जैसे लाखों लोगों को इकट्ठा करके एक पंचायत महासंघ का निर्माण किया है। किशोर ने कहा कि यही वजह है कि दलित समाज आज भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की ओर लालायित होकर उसमें समाहित होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बहुजन समाज के उत्थान के लिए कई बेहतर योजनाएं शुरु की। उन्होने दलील दी, ‘‘इन योजनाओं को आखरी पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाने के बाद हमें आरक्षण की जरूरत नहीं पड़ेगी।''  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static