आज से शुरू होगा UP विस का बजट सत्र, CM योगी ने कहा- हर विषय पर चर्चा को तैयार है सरकार

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 08:47 AM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में गुरूवार से शुरू होने वाले राज्य विधानसभा के बजट सत्र पर हुयी सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों को भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार रहेगी। विधान भवन में आहूत बैठक में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सभी दलों से सहयोग प्रदान करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि तार्किक, तथ्यपरक एवं गुणवत्तापूर्ण संवाद से जनसमस्याओं का सार्थक समाधान किया जा सकता है। मुख्यमंत्री तथा नेता सदन योगी आदित्यनाथ ने सत्र के सुचारु संचालन में सत्ता पक्ष के पूरे सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि सदन की कार्यवाही बाधित करने से नहीं, बल्कि सदन में प्रभावी और तकर्संगत चर्चा से समाधान निकलता है। सदन की उच्च गरिमा और मर्यादा को बनाए रखते हुए गम्भीर चर्चा को आगे बढ़ाने से लोकतंत्र के प्रति आमजन की आस्था बढ़ती है।       

उन्होंने कहा कि सदन के सदस्य जनता की प्रतिमूर्ति होते हैं। उनका आचरण समाज को प्रभावित करता है। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा दिया जाने वाला कोई भी सुझाव या कोई भी बात इतनी प्रभावी और महत्वपूर्ण होनी चाहिए कि वह प्रदेश और देश के लिए कल्याणकारी सिद्ध हो। ये ऐसी बाते हैं, जो लोकतंत्र को पुष्ट करती हैं। राज्य सरकार हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार रहेगी। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का एक मात्र राज्य था, जिसने कोविड-19 के दौरान भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सदन चलाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि देश ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में वैश्विक महामारी कोविड-19 से लड़ाई लड़ी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static