J&K: आतंकी हमले में शहीद हुआ बुलंदशहर का लाल, गांव में शोक की लहर

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 03:37 PM (IST)

बुलंदशहर: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के खिलाफ अभियान में कर्नल और मेजर समेत भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए। कश्मीर घाटी के हंदवाड़ा में चल रही इस मुठभेड़ में सेना द्वारा दो आतंकी मार गिराए जाने की भी ख़बर है, जबकि कर्नल-मेजर समेत सेना के 5 जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक जवान की भी आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद होने की ख़बर है। 

आतंकियों से हुई इस मुठभेड़ में बुलंदशहर का एक लाल भी शहीद हुआ है। बुलंदशहर के मूल निवासी कर्नल आशुतोष शर्मा ने इस मुठभेड़ में देश के लिए अपने प्राण न्योछावर किए हैं। शहीद आशुतोष बुलंदशहर के इलना परवाना गांव के मूल निवासी हैं। लेकिन शहीद का परिवार राज्यस्थान-जयपुर में शिफ़्ट है। शहीद कर्नल ने बुलंदशहर नगर में स्थित डीएवी इंटर कॉलेज से ही इंटरमीडिएट तक पढ़ाई भी की थी। 

PunjabKesari
शहीद के भाई ने बताया कि उनके बड़े भाई एक जांबाज इंसान थे और वो हमेशा देश के लिए कुछ कर गुजरने की चाहत रखते थे। शहीद के भाई के मुताबिक  शहीद कर्नल परिवार में जन्मे सभी बेटों को आर्मी जॉइन कराना चाहते थे। शहीद अपने सभी भाइयों को हमेशा वीर जवानों के बलिदानों के किस्से सुनाया करते थे। 

शहीद के भाई सोनू पाठक ने बताया कि कर्नल आशुतोष को बहादुरी के लिए पहले दो बार मैडल से नवाजा जा चुका है। शहीद का परिवार चाहता है कि शहीद के पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव लाया जाए और यहीं शहीद को अंतिम विदाई दी जाए। जिसके लिए परिवार के कुछ लोग जयपुर के लिए रवाना भी हो चुके हैं। वहीं कर्नल की शहादत की ख़बर से शहीद के गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

static