बुलंदशहर रेप पीड़िता ने दिल्ली के अस्पताल में तोड़ा दम, CO सहित 6 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2020 - 10:23 AM (IST)

बुलंदशहरः उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की निवासी एक बलात्कार पीड़िता ने मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतका के पिता का आरोप है कि बलात्कार के आरोपी के एक रिश्तेदार और उसके दोस्तों ने पीड़िता को जला दिया। वे उस पर समझौता करने के लिए दबाव बना रहे थे। इस जघन्‍य घटना में 1 सीओ, 2 इंस्पेक्टर, 2 सब-इंस्पेक्टर, 1 कांस्टेबल पर कार्रवाई की गई है। इसमें सीओ और इंस्पेक्टर को हटा दिया गया है। वहीं, दो सब-इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया है, जबकि एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने कहा कि मृतका के पिता की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि बलात्कार का आरोपी पहले से ही जेल में है। उन्होंने कहा कि मामले में लापरवाही बरतने के लिए 2 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि पीड़िता ने अवसाद के चलते आज सुबह खुद को आग लगा ली थी। एसएसपी ने कहा कि महिला द्वारा 15 अगस्त को दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार गांव में आम के बगीचे की रखवाली करने आए एक व्यक्ति ने उसके साथ बलात्कार किया था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था और वह जेल में है।

एसएसपी ने कहा कि आरोपी के रिश्तेदार और उसका एक दोस्त पीड़िता पर समझौता करने का दबाव बना रहे थे। उन्होंने कहा कि मंगलवार की सुबह लड़की संदिग्ध परिस्थितियों में जल गई। अधिकारी ने कहा कि लड़की को दिल्ली के एक अस्पताल में रेफर किया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। एसएसपी ने कहा कि मृतका के पिता ने एक लिखित शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को जलाया गया है। अधिकारी ने कहा कि उन्होंने उप निरीक्षक विनयकांत गौतम और कांस्टेबल विक्रांत तोमर को लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static