बुंदेलखंड विवि पेपर लीक मामलाः यूनिवर्सिटी के प्रबंधक  सहित 32 आरोपी गिरफ्तार, क्लर्क ने ही किया था पर्चा आउट

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 08:29 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (बुंविवि) में बीएससी द्वितीय वर्ष के भौतिक विज्ञान का पेपर लीक किये जाने के मामले में आरोपी श्रीराम महाविद्यालय के प्रबंधक, अध्यक्ष, शिक्षक और प्रिंसिपल सहित 32 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।      

यहां पुलिस लाइन में पेपर लीक कांड का खुलासा करते हुए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शिवहरि मीणा ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार (06 अप्रैल) को हुए पेपर लीक मामले में पकड़े गए छात्र अजय भास्कर ने पूछताछ में बताया कि उसे साथी छात्र अजय निरंजन ने मोबाइल पर पेपर भेजा था। अजय को यह प्रति कुमारी आसमा से और आसमा को मुस्कान से मिली थी। मुस्कान ने बताया कि उसके रिश्तेदार राजदीप यादव जो श्रीराम महाविद्यालय बंगरा में बाबू के पद पर हैं, उसने यह पेपर मोबाइल पर फोटो खींचकर भेजा था, ऐसा जांच में पाया गया है। इसके अलावा 11 अन्य भी संदेह के घेरे में है, जिनकी जांच चल रही है।       

जिले के ग्रामीण क्षेत्र में स्थित श्रीराम महाविद्यालय के लिपिक राजदीप यादव, प्रबंध समिति के सदस्य आजाद यादव, प्रबंधक चंद्रपाल सिंह यादव, टीचर अनूप यादव, चपरासी भगवानदास, प्रिंसिपल संजीव श्रीवास्तव और अध्यक्ष अरविंद यादव पर परीक्षा की शुचिता भंग करने और आर्थिक लाभ प्राप्त करने हेतु मुकदमा किया गया है। इसके अलावा जिन 26 छात्र- छात्राओं ने एक दूसरे को मोबाइल पर यह प्रश्न पत्र वायरल किया था। पुलिस ने उनको भी आरोपी बनाया है। इनमें चार छात्राएं और 22 छात्र शामिल हैं। फिलहाल इन सभी के खिलाफ दोष की गंभीरता के अनुसार सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम की धारा 3, 9, 10, और 66 डी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।       

एसएसपी ने बताया कि श्रीराम महाविद्यालय के कैमरे से भी छेड़छाड़ की गई है इसीलिए वहां लगे कैमरे में घटना के समय की चार घंटे की रिकॉर्डिंग भी गायब मिली है। कैमेरे में यह पाया गया कि साक्ष्य मिटाने का प्रयास किये गये हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static