खतौली विधानसभा सीट पर 05 दिसम्बर को होगा उपचुनाव, आयोग ने तारीख का किया ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 01:22 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की सदस्यता समाप्त होने पर उठे सवाल के बाद मुजफ्फरनगर के खतौली विधानसभा से विधायक विक्रम सिंह की सदस्यता भी रद्द हो गई। अब प्रदेश में दो विधानसभा की और एक लोक सभा की सीट रिक्त है। इस पर चुनाव आयोग ने उपचुनाव कराने को ऐलान किया है। मैनपुरी की लोक सभा सीट, रामपुर की विधानसभा सीट के साथ खतौली सीट पर उपचुनाव होगा। इसे लेकर चुनाव आयोग ने तारीख का ऐलान कर दिया है। 05 दिसम्बर हो चुनाव होगा। दरअसल, आजम खान की समाप्त होने के बाद आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने सवाल उठाया था। उन्होंने एक पत्र के माध्यम से विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना को पत्र लिखकर अवगत कराया था। जब आजम खान को दो साल की सजा होने पर उनकी सदस्यता समाप्त हो सकती है तो  मुजफ्फरनगर दंगे में दोषी पाए जाने वाले खतौली विधानसभा से बीजेपी विधायक की सदस्यता आखिर क्या रद्द नहीं की गई। उन्होंने पत्र लिखकर विधान सभा अध्यक्ष को बताया कि आखिर विपक्ष के नेताओं पर ही क्या कानून लागू होता है।

PunjabKesari

वहीं पत्र को संज्ञान लेते ही विधानसभा सचिवालय की तरफ से बीजेपी विधायक विक्रम सिंह सैनी की सदस्यता रद्द कर दी गई। बता दें कि मुजफ्फरनगर दंगे में एमपीएमएल कोर्ट ने विधायक को दो साल की सजा सुनाई गई है। हालांकि अब मुजफ्फरनगर के खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव का चुनाव आयोग ने ऐलान कर दिया है। 

आजम खान की सदस्यता रद्द करने में मेरी कोई भूमिका नहीं: विधानसभा अध्यक्ष का जयंत चौधरी को जवाबी पत्र

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) प्रमुख जयंत चौधरी को जवाबी पत्र लिखकर कहा है कि समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान की विधानसभा सदस्यता निरस्त करने में उनकी कोई भूमिका नहीं है। इससे पहले चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर आजम खान के मामले में ‘त्वरित न्‍याय' की मंशा पर सवाल उठाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static