नकली पॉउडर दिखाकर लड़के ने कहा- मैं जहर खा रहा हूं...गर्लफ्रेंड ने दे दी जान, वीडियो कॉल पर देखता रहा ब्वॉयफ्रेंड

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 01:51 PM (IST)

जालौन: उत्तर प्रदेश के जालौन से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां प्रेमी से वीडियो कॉल पर बात करते हुए जालौन के एक गांव की रहने वाली 9वीं की छात्रा ने मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली थी। जिससे उसकी मौत हो गई। प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के सामने जहर खाने का नाटक किया था। वो अपनी प्रेमिका को फोन पर अपनी आंखों के सामने जलते हुए देख रहा था। इस घटना के बाद आरोपी पर छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने उसे भागते समय जालौन के एट से गिरफ्तार किया।
PunjabKesari
क्या है मामला?
जानकारी के मुताबिक, छात्रा का गांव जालौन मुख्यालय से 28 किलोमीटर दूर है। हमारी टीम सुबह 11 बजे के करीब गांव पहुंची। मामला गांव के 2 घरों से जुड़ा है इसलिए माहौल भी तनावपूर्ण दिखा। छात्रा के घर पर परिवार-रिश्तेदारों के साथ गांव के लोग भी मौजूद दिखे। सभी लोग प्रेमी को उल्टा सीधा बोल रहे हैं। वहीं छात्रा की मां बेटी के लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ने की बात कह रही हैं। 

हमें क्या पता था वहां हमारी बेटी को फंसाने की साजिश चल रही 
पीड़ित की मां ने बताया कि आरोपी निक्की (21) झांसी में रहता है। उसकी बुआ का ससुराल इसी गांव में है। हमारे घर से 300 मीटर की दूरी पर वो रहती है। निक्की वहां पर आया करता था। मेरी बेटी तो अभी छोटी ही थी। 15 साल उम्र थी उसकी। निक्की की बुआ मेरी बेटी को अक्सर अपने घर बुलाकर ले जाती थी। कभी किसी काम के लिए, कभी बाजार जाने के लिए तो कभी कुछ अच्छा खिलाने के लिए।"
"हम लोग गांव का परिवार समझकर कभी बेटी को रोके नहीं। बेटी समय पर घर भी आ जाया करती थी इसलिए कभी शक ही नहीं हुआ। हमें क्या पता था वहां हमारी बेटी को फंसाने की साजिश चल रही है।
PunjabKesari
मां ने बताया कि निक्की के बुआ-फूफा मेरी बेटी की शादी निक्की से करवाना चाहते थे। वो लोग इसीलिए निक्की के आने पर मेरी बेटी को अपने घर ले जाते। मेरी बेटी और निक्की बुआ के घर पर ही मिलते थे। लगभग 2 साल से ये सब चल रहा था। अभी 5 महीने पहले मैंने निक्की और मेरी बेटी को गांव में साथ घूमते देख लिया। तब मैंने अपनी बेटी को बहुत डांटा था। उसकी पिटाई भी की थी। निक्की को भी बेटी से न मिलने के लिए चेताया था। तब उसने मुझसे कहा था, आपकी बेटी तो मेरी बहन जैसी है। मैं उसके साथ ऐसा कैसे कर सकता हूं। उसने मुझसे कहा था, वो अब कभी मेरी बेटी से नहीं मिलेगा…लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

निक्की हमारी जात का नहीं था, कैसे हम शादी करवा देते...
आगे बताया कि मेरी बेटी ने तो उससे मिलना-बात करना बंद कर दिया था। हम उसको निक्की की बुआ के यहां भी नहीं भेजते थे, लेकिन निक्की मेरी बेटी को फोन पर परेशान करता रहा। उस पर मिलने का दबाव बनाता रहा और आखिरी में उस पर मरने का दबाव बनाया, उसकी जान ले ली। मेरी बेटी तो डर के कारण हमें ये सब नहीं बता पाई। बता देती तो बिटिया आज जिंदा होती। निक्की हमारी जात का नहीं था, कैसे हम शादी करवा देते।"

तभी डर के कारण मैंने भी खुद को...
लड़की की मां ने बताया, मेरी बेटी ने मुझसे आखिरी बार कहा, "मां मैं अब उससे मिलना नहीं चाहती थी। न ही बात करना चाहती थी। मैंने उसे मना किया था लेकिन वह मान नहीं रहा था। मुझे धमका रहा था। बार-बार मिलने का दबाव बनाता था। कहता था, नहीं मानी तो तुम्हारे घर आ जाएंगे। उस दिन भी वो अपनी बुआ के घर पर था। वो मुझे बुला रहा था लेकिन हम उसको मना कर रहे थे। रात में उसने अपनी जान देने की बात कहकर वीडियो कॉल की। फिर बोला कि आज जान देने जा रहा हूं, मैं जहर खा रहा हूं। तुमसे शादी नहीं हुई तो मैं क्या करूंगा। मैं नहीं रह सकता तुम्हारे बिना। अब तुम भी जान दो। उसने मेरे सामने जहर खाया था। तभी डर के कारण मैंने भी खुद को आग लगा ली।"

क्या कहती है पुलिस? 
इस मामले में जालौन के एएसपी असीम चौधरी ने बताया कि आरोपी पर केस दर्ज कर लिया गया है। झांसी जाते समय उसको गिरफ्तार किया गया है। उसने अफेयर होने और जहर खाने का नाटक करने की बात कबूल की है। आगे की पूछताछ हम लोग कर रहे हैं। पीड़ित परिवार को न्याय दिलवाया जाएगा। बता दें कि  छात्रा की 7 जून को ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static