CM योगी के निर्देश पर आज मंडलों का दौरा करेंगे कैबिनेट मंत्री, 15 मई तक देनी होगी पूरी रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 10:36 AM (IST)

लखनऊ: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ बुधवार को फील्ड के अफसरों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर उन्हें सुशासन का मंत्र देंगे। इसी कड़ी में सीएम योगी ने मंगलवार को मंत्रिपरिषद की विशेष बैठक में कैबिनेट मंत्रियों की अगुआई में 18 मंत्री समूह गठित करते हुए प्रत्येक समूह को शुक्रवार से रविवार तक मंडलवार भ्रमण करने का निर्देश दिया है। यानी कि प्रदेश सरकार के मंत्री हर मंडल में जाकर जनता से फीडबैक लेंगे। सरकार की योजनाओं और जनता की समस्याओं को लेकर योगी सरकार यह फीडबैक लेने का काम करेगी।

मंत्रियों को लगानी होगी चौपाल
मंत्री समूह में शामिल मंत्रियों को मंडल व जिलों के भ्रमण के दौरान मंडलीय समीक्षा बैठक करनी है, जन चौपाल लगानी है, सरकारी योजनाओं का हाल जानना है और ब्लाक व तहसीलों का आकस्मिक निरीक्षण करना है। यह मंत्री मंडल में जाकर कानून व्यवस्था और योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इसी के साथ 15 मई तक इन्हें अपनी रिपोर्ट भी प्रस्तुत करनी होगी।

माना जा रहा है कि बुधवार शाम 6 बजे प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, उप जिलाधिकारियों, अपर पुलिस महानिदेशकों, पुलिस आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, पुलिस उप महानिरीक्षकों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों, अपर पुलिस अधीक्षकों, क्षेत्राधिकारियों और खंड विकास अधिकारियों के साथ होने वाली वीडियो कान्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री उन्हें इसी संदर्भ में आवश्यक दिशा निर्देश देंगे।

किस मंत्री को मिला कौनसा जिला?
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को आगरा व ब्रजेश पाठक को वाराणसी, सूर्य प्रताप शाही को मेरठ, सुरेश कुमार खन्ना को लखनऊ, स्वतंत्र देव सिंह को मुरादाबाद, बेबी रानी मौर्य को झांसी, लक्ष्मी नारायण चौधरी को अलीगढ़, जयवीर सिंह को चित्रकूट, धर्मपाल सिंह को गोरखपुर, नंद गोपाल गुप्ता नंदी को बरेली, भूपेंद्र सिंह चौधरी को मीरजापुर, अनिल राजभर को प्रयागराज, जितिन प्रसाद को कानपुर, राकेश सचान को देवीपाटन, अरविंद शर्मा को अयोध्या, योगेन्द्र उपाध्याय को सहारनपुर, आशीष पटेल को बस्ती और संजय निषाद को आजमगढ़ मंडल की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static