बाहुबली नेता राजा भईयां के पिता पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 05:45 PM (IST)

प्रतापगढ़ः प्रतापगढ़ के कुंडा कोतवाली में कोतवाल की तहरीर पर पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भईया के पिता उदय प्रताप सिंह पर मुकदमा दर्ज हुआ है। धार्मिक भावनाओं को भड़काने जिससे माहौल खराब होनर का अंदेशा भी था एसडीएम द्वारा मुहर्रम के रास्ते मे लगाए गए भगवा झंडा को हटाने का न मानने के मामले में धारा 295A, 153A, 188, 144 जैसी धाराओं में कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। जिला प्रशासन ने कल राजा उदय प्रताप को भदरी राज महल में नजरबन्द किया था।

बता दें कि उदय प्रताप सिंह हर साल की तरह इस बार भी कुंडा के शेखपुर में मुहर्रम के दिन ताजिए के रास्ते मे स्थित मंदिर पर बंदर की वर्षी मनाने और भंडारे का आयोजन करना चाहते थे जिसकी अनुमति का पत्र एसडीएम के यहा दिया गया था जिसे एसडीएम कुंडा ने खारिज कर दिया था और उदय प्रताप के मूवमेंट को प्रतिबंधित करते हुए हाउस अरेस्ट का आदेश जारी कर दिया था और मोहर्रम जुलूस के रास्ते के दोनों तरफ लगाए गए भगवा झंडों को हटाने का निर्देश भी जारी किया गया लेकिन आदेश का पालन उदय प्रताप द्वारा नही किया गया। जिसके बाद उक्त कार्यवाई की गई।

इस मंदिर पर हर साल मुहर्रम के दिन ही बंदर की वर्षी मनाने का प्रयास किया जाता है जिसकी अनुमति प्रशासन नही देता और इलाके का माहौल तीन दिनों तक गरमाया रहता है। साल 2016 में मोहर्रम के दिन ताजिया नही उठ पाया था जिसे तीन दिन बाद प्रशासन ने काफी मिन्नतों के बाद निकलवाया और कर्बला में ताजियों को दफन करवाया था। प्रशासन किसी भी नई परम्परा को स्थापित नही होने देना चाहता जिसे उदय प्रताप हर बार चुनौती देते नजर आते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static