लखनऊ में धमकी भरे ऑडियो के संबंध में हजरतगंज कोतवाली में मामला दर्ज

8/8/2020 8:13:44 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कुछ मीडिया कर्मियों और अन्य लोगों के फोन पर अलग अलग नम्बरों से धमकी भरा ऑडियो सुनाया गया, जिसे गंभीरता से लेते हुए हजरतगंज कोतवाली में पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज कराया है। लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के अनुसार शनिवार को अज्ञात नम्बर से कुछ मीडिया कर्मियों एवं अन्य लोगों को फोन आए हैं। फोन करने वाला भड़काऊ बयान दे रहा है।

उन्होंने बताया कि यह आडियों संदेश देश की एकता और अखण्डा को लेकर है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस बीच एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र ने बताया कि इस मामले में उपनिरीक्षक महेश दत्त शुक्ला की तहरीर पर हजरतगंज कोतवाली में रिपोटर् दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि कि यूसुफ अली नाम के युवक ने कई मीडियाकर्मियों के मोबाइल फोन पर वीआईओपी नम्बर से कॉल किया था। फोन करने वाले ने राष्ट्र विरोधी और धार्मिक भावना भड़काने वाली बात कही है। इससे शांति व्यवस्था कभी भी भंग हो सकती है।  

 उन्होंने बताया कि ऑडियो में आरोपित कह रहा है कि ...मेरा नाम यूसुफ अली है। मेरा पैगाम भारत में रहने वाले हमारे भाई बहनों के लिए है। राम मंदिर का निर्माण भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शुरुआत है। इस संदेश में वर्ग विशेष के लोगों से अपील है कि हम सब मिलकर 15 अगस्त को ध्वजारोहण करने से रोकें।


Edited By

Ramkesh

Related News