Ayodhya: राम मंदिर के लिए नकद चंदे में तीन गुना वृद्धि, सिर्फ 15 दिन में दान की राशि एक करोड़ रुपये पहुंची

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 12:44 PM (IST)

अयोध्या: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए दिए जाने वाले नकद चंदे में तीन गुना वृद्धि हुई है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राम जन्मभूमि आ रहे श्रद्धालु भारी मात्रा में नकद दान दे रहे हैं। ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि दानपात्र से निकलने वाले करेंसी नोट की गिनती और उन्हें जमा करने के लिए नियुक्त किए गए बैंक अधिकारियों ने ट्रस्ट को बताया है कि दान की राशि में पहले के मुकाबले तीन गुना वृद्धि हुई है।

PunjabKesari

10 दिन पर खोला जाता है दानपात्र 
उन्होंने बताया कि अब एक बार में दानपात्र से निकाली जाने वाली धनराशि की गिनती करने में 15 दिन लगते हैं। सिर्फ 15 दिन में ही दान की राशि एक करोड़ रुपये हो गई है। दानपात्र को हर 10 दिन पर खोला जाता है। गुप्ता ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक ने राम मंदिर के दानपात्र में दी जाने वाली रकम की गणना और उसे ट्रस्ट के बैंक खाते में जमा करने के लिए दो कर्मचारियों को नियुक्त किया है।
PunjabKesari

भविष्य में तिरुपति बालाजी मंदिर की तर्ज पर रकम गिनने की करनी होगी व्यवस्था
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि राम मंदिर के लिए आने वाले चंदे में बहुत तेजी से वृद्धि हो रही है और निकट भविष्य में तिरुपति बालाजी मंदिर की तर्ज पर व्यवस्था करनी पड़ेगी। बालाजी मंदिर में सैकड़ों कर्मचारी रोजाना दान के रूप में आने वाली रकम की गिनती करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static