SC-ST एक्ट और आरक्षण की वजह से है जातिवाद: बीजेपी विधायक

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 12:14 PM (IST)

लखनऊ: अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने देश में जातिवाद के लिए एससी-एसटी एक्ट और आरक्षण को जिम्मेदार ठहराया है। बता दें कि बलिया के बैरिया सीट से विधायक सुरेंद्र सिंह जब भी मुंह खोलते हैं विवादों को न्यौता दे देते हैं। कुछ ऐसा ही बयान इस बार फिर उन्होंने दिया है। 
PunjabKesari

एक्ट खत्म कर दिया जाए तो छुआछूत की समस्या ही खत्म
सुरेंद्र सिंह कहते हैं कि भारत में जातिवाद के लिए सिर्फ और सिर्फ एससी-एसटी एक्ट जिम्मेदार है। अगर इस एक्ट को खत्म कर दिया जाए तो छुआछूत की समस्या ही खत्म हो जाएगी। एससी-एसटी एक्ट और आरक्षण की वजह से जातिवाद आज भी जिंदा है। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहते हैं कि बहुत से ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें देखा गया है कि इस एक्ट का दुरुपयोग हुआ है जिसके बाद समाज में सौहार्द में कमी आई है। कुछ वर्ग इस एक्ट के जरिए खुद को विशेषाधिकार संपन्न वर्ग समझता है तो कुछ लोगों को लगता है कि इस एक्ट की वजह से उनके बुनियादी अधिकारों का हनन हो रहा है। 

प्रधानमंत्री की अपील को दिखाया ठेंगा 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही अपने सांसदों विधायकों को संयम और मर्यादित बयान देने की अपील की हो लेकिन सुरेंद्र जैसे नेताओं पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता है। सुरेंद्र सिंह प्रधानमंत्री की अपील को ठेंगा दिखाते हुए कुछ न कुछ विवादित बयान देते ही रहते हैं फिर वह चाहे महिलाओं को लेकर हो या फिर किसी नेता को लेकर। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static