महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में CBI ने दिल्ली में दर्ज की FIR, पुलिस से जानकारी ले रही टीम

punjabkesari.in Friday, Sep 24, 2021 - 12:49 PM (IST)

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) के मौत मामले की जांच सीबीआई (CBI) को सौंप दी गई है। जिसके चलते सीबीआई ने शुक्रवार को दिल्ली (Delhi) में एफआईआर (FIR) दर्ज की है। राज्य सरकार ने नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर सीबीआई जांच की सिफारिफ की थी, जिसे केंद्र सरकार ने मंजुरी दे दी है। मामले में जांच शुरू करते हुए गुरूवार को सीबीआई टीम के 5 सदस्य प्रयागराज पहुंचे थे। केस की जानकारी पुलिस से ले रहे हैं। 
PunjabKesari
मामले की जांच शुरू करने से पहले सीबीआई 12 सवालों के जवाब तलाश रही है। पुलिस जांच में भी अब तक इन सवालों के जवाब नहीं हैं या फिर अधूरे हैं। अहम सवाल ये रहा कि भारी शरीर गठिया का रोग, फिर महंत नरेंद्र गिरि कैसे चढ़े? वहीं कमरे बाहर लगा सीसीटीवी कैमरा क्यों खराब था?
PunjabKesari
सीबीआई ने पूछा कि सूचना और एफआईआर में अंतर क्यों? अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत के बाद आधिकारिक सूचना दी गई कि दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे शिष्यों ने फांसी का फंदा काट कर शव नीचे उतारा, जबकि उनके शिष्य अमर गिरि ने एफआईआर दर्ज कराई है कि धक्का देकर दरवाजा खोला गया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static