महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले की जांच करेगी CBI, 5 अधिकारी पहुंचे प्रयागराज

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 02:43 PM (IST)

लखनऊ: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की मौत मामले में राज्य सरकार की सिफारिश पर  केन्द्रीय जांच ब्यूरो  (CBI) जांच की मंजूरी मिल गई है। इस मामले में  केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के 5 अधिकारी प्रयागराज पहुंच गए हैं।    केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) जांच से पहले इस मामले में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू करेगी। सूत्रों से मिली जानकारी  के अनुसार महंत नरेंद्र गिरि के मोबाइल डिटेल से हरिद्वार से एक प्रॉपर्टी डीलर के नम्बर प्राप्त हुए हैं। इस मामले की जांच पुलिस कर रही है। बता दें कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो ( CBI) से कराने की मांग की गई थी। परंतु इस मामले में अब मंजूरी मिल गई है।

गौरतलब है कि महंत नरेंद्र गिरि( Mahant Narendra Giri) सोमवार को अपने मठ के एक कमरे में मृत पाये गए थे। पुलिस के मुताबिक, गिरि ने कथित तौर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और श्रीमठ बाघंबरी गद्दी के महंत नरेंद्र गिरि को बुधवार को दोपहर उनके मठ में पूर्ण विधि-विधान से समाधि दी गई। इस अवसर पर उनकी बहन और अन्य परिजन समेत सभी अखाड़ों के पदाधिकारी उपस्थित थे ।बुधवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को श्रीमठ बाघंबरी गद्दी लाया गया जहां उसे फूल मालाओं से तैयार एक विशेष वाहन में रखा गया। श्रीमठ बाघंबरी गद्दी से गाजे-बाजे के साथ यह विशेष वाहन संगम क्षेत्र पहुंचा। जहां पार्थिव शरीर पर गंगा जल छिड़का गया। वहां से वाहन बड़े हनुमान मंदिर पहुंचा जहां मंदिर में प्रयुक्त फूल पार्थिव शरीर पर चढ़ाए गए। महंत नरेंद्र गिरि इस मंदिर के भी महंत थे। बड़े हनुमान मंदिर से विशेष वाहन वापस श्रीमठ बाघंबरी गद्दी पहुंचा जहां महंत नरेंद्र गिरि को उनकी इच्छा के मुताबिक नींबू के पेड़ के नीचे समाधि दी गई। समाधि देने की प्रक्रिया करीब एक घंटे तक चली।

उधर प्रयागराज से मिली खबर के अनुसार अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की कथित आत्महत्या मामले में तीसरे आरोपी संदीप तिवारी को पुलिस ने बुधवार की शाम गिरफ्तार कर लिया।जार्ज टाउन थाने के प्रभारी निरीक्षक महेश सिंह ने संदीप तिवारी को बुधवार की शाम गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static