बाबरी मस्जिद निर्माण के लिए भी आर्थिक मदद दे केंद्र सरकारः शरद पवार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 06:34 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि वह लोगों को मजहब के हिसाब से बांट रही है। BJP के खिलाफ ताल ठोंकने में लगे पवार ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट बनाकर आर्थिक मदद दी जा रही है, लेकिन बाबरी मस्जिद, जिसे गिराया गया उसे बनाने के लिए सरकार कोई मदद नहीं दे रही। बाबरी मस्जिद निर्माण के लिए भी ट्रस्ट बनाकर मदद देनी चाहिए।

युवाओं को मेहनत करने का अधिकार चाहिए, भत्ता नहीं
पवार ने लखनऊ के रवींद्रालय में आयोजित NCP के राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए UP सरकार के बजट पर कहा कि इस बजट में किसानों के लिए कुछ नहीं है। बेरोजगारों को मासिक प्रशिक्षण भत्ता देने का प्रावधान किया गया है, लेकिन यह उन्हें मिल भी पाएगा या नहीं यह कहना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि युवाओं को मेहनत करने का अधिकार चाहिए इस तरह के भत्ते देने से काम नहीं चलेगा। आज UP व पूरे देश में किसानों व नौजवानों की स्थिति दयनीय है इसलिए देश में परिवर्तन लाने के लिए NCP कार्यकर्ताओं को बिगुल फूंकना होगा।

BJP की नीति है फूट डालो राज करो
पवार ने आगे कहा कि BJP की फूट डालो राज करो की नीति अब जनता अच्छी तरह समझ चुकी है। वह इनके बहकावे में आने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि CAA और NRC त्रुटिपूर्ण है इसमें मुस्लिम अल्पसंख्यकों को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static