“चरण सिंह ने आजीवन किसानों को हक दिलाने के लिए किया संघर्ष”

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2019 - 02:18 PM (IST)

लखनऊः राष्ट्रीय लोकदल(रालोद) ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को किसानों का मसीहा बताते हुए कहा कि उन्होंने आजीवन किसानों, मजदूरों तथा समाज के पिछड़े वर्ग के लोगों को हक उनका हक दिलाने के लिए संघर्ष किया। रालोद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मसूद अहमद ने बुधवार को चौधरी चरण को उनकी 32वी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा ‘‘चौधरी चरण सिंह पूरे देश में किसान मसीहा के नाम से जाने जाते हैं।

उन्होंने आजीवन किसानों, मजदूरों, अकलियतों तथा समाज के पिछड़े वर्गो के हक के लिए संघर्ष किया। मौजूदा सरकारों द्वारा किसानों की उपेक्षा की जा रही है।'' पूर्व प्रधानमंत्री पुण्यतिथि राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में उन्हें श्रद्वांजलि अर्पित की गयी। कई नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा के सामने हवन पूजनकर उन्हें श्रद्वा सुमन अर्पित किए।       

डॉ. अहमद ने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने किसानों की आवाज को बुलंद करके बड़ी से बड़ी ताकतों को झुका दिया था। आज किसान उद्योगपतियों और पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बनकर रह गया है। इस अवसर पर रालोद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राधेश्याम पटेल, उपाध्यक्ष हाजी वसीम हैदर, प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, मीडिया प्रभारी जावेद अहमद, महासचिव अनिल कुमार सिंह समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static