Umesh Pal Murder: 90 दिन बाद चार्जशीट दाखिल, मुख्य आरोपी अतीक अहमद समेत 16 को पुलिस ने बनाया आरोपी

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 03:05 PM (IST)

प्रयागराज, Umesh Pal Murder: मामले में पुलिस ने लगभग 500 पेज की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की। छात्र नेता सदाकत अली और अतीक अहमद एवं उसके परिवार को मुख्य आरोपी बनाया है। हत्या में शामिल 16 आरोपियों में 6 आरोपी की मौत हो चुकी है। बता दें कि उमेश हत्या कांड के 90 दिन बाद पुलिस ने ये चार्जशीट दाखिल की है। इस मामले में उमेश पाल की पत्नी ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इस एफआईआर में माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ, बेटों, पत्नी शाइस्ता परवीन, शूटर्स गुड्डू मुस्लिम, साबिर, अरमान, मोहम्मद गुलाम और अन्य को आरोपी बनाया गया है। 

बता दें कि, इस मामले में शाइस्ता परवीन पर हत्या की साजिश में शामिल होने और हत्या में प्रयुक्त सभी संसाधनों की व्यवस्था करने का आरोप है। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ पर हत्यारों को हथियार मुहैया कराने का आरोप है।  चार आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार चुकी है। जबकि अतीक अहमद और उसके भाई की मेडिक कराने के दौरान मीडिया कर्मी के वेश में आएग हमलावारों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। उसके आरोपियों ने सेरेंडर कर दिया था। 

गौरतलब है कि उमेश पाल हत्याकांड मामले में अभी भी 5-5 लाख के इनामी तीन शूटर्स बमबाज गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान फरार है, पुलिस अब तक इनका पता नहीं लगा पाई है। वहीं 50 हजार की इनामी माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भी फरार चल रही है। जिसकी उत्तर प्रदेश पुलिस तलाश में जुटी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static