मासूमों की जान से खिलवाड़! रस्सी से बांधकर ई-रिक्शा पर स्कूल ले जाए जा रहे बच्चे, वाहन स्वामी पर लगा 8200 का जुर्माना

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 03:57 PM (IST)

Amroha News: उत्तर प्रदेश के अमरोहा से नौनिहालों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने की एक तस्वीर सामने आई है। चंद पैसों के लिए एक ई-रिक्शा पर रस्सी से बांधकर एक दर्जन से अधिक स्कूली बच्चों को ढोया जा रहा था। वहीं मामला जब उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो ई-रिक्शा चालक पर कार्रवाई करते हुए 8 हजार दो सौ रुपए का जुर्माना लगाया गया।
PunjabKesari
वाहन स्वामी पर 8 हजार 200 रुपए का जुर्माना
बता दें कि अमरोहा जनपद में नए सत्र के पहले दिन ई रिक्शा से बच्चों को स्कूल पहुंचाने में संवेदनहीनता सामने आई है। चालक ने ई रिक्शा में बच्चों को भूसे की तरह लाद दिया इसके बाद पीछे से बच्चों को रस्सी से बांध दिया। खतरनाक व अमानवीय ढंग से मासूम को स्कूल पहुंचाने की शिकायत पर वाहन स्वामी पर 8 हजार 200 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, नियमानुसार 6 सीटर वाले वाहन में चालक अधिकतम 8 और 4 सीटर वाले वाहन में अधिकतम 6 बच्चों को बैठाकर स्कूल पहुंचा सकते हैं लेकिन अधिकांश चालक नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। बच्चों को अपने वाहनों में भूसे की तरह भरकर सीधे उनकी जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।
PunjabKesari
सोमवार को अतरासी रोड स्थित ए आरटीओ कार्यालय के नजदीक जब सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य अनिल जगा मतदान जागरूकता कार्यक्रम चला रहे थे तभी उनकी नजर एक बैट्री चलित ई-रिक्शा पर पड़ी इसमें बच्चों को भूसे की तरह भरा गया था, पीछे से बच्चों को रस्सी से बांधा गया था। यह बच्चे विजय जूनियर हाई स्कूल के थे। उन्होंने चालक को रोकने का इशारा किया तो चालक ने रिक्शा भगा दिया पीछा कर उसे पकड़ा गया। इसके बाद उसे ए आरटीओ कार्यालय लाया गया, जहां यात्री मालकर अधिकारी सुधीर सिंह को फोन कर बुलाया गया वह भी नजारा देखकर दंग रह गए। इसके बाद वाहन स्वामी के खिलाफ 8 हजार 200 रुपए के जुर्माने की रसीद काटी गई। जिसके बाद बच्चों को दूसरे वहान में बैठाकर उनके घर पहुंचाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static