Chitrakoot: शोहदों से परेशान और पुलिस की करतूत से क्षुब्ध किशोरी ने दी जान, आरोप-रिपोर्ट लिखाने गए तो पुलिसकर्मियों ने की पिटाई

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 08:59 AM (IST)

चित्रकूट: शोहदों की छेड़छाड़ से परेशान और पुलिस के कार्रवाई न करने से आहत किशोरी ने 23 जून की शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि कई बार पुलिस से गुहार लगाई, तहरीर भी दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि थाने पहुंचे मां-बाप से पुलिसकर्मियों ने मारपीट भी की। 

PunjabKesari

कक्षा दस की छात्रा थी मृतका 
जिले के थानों की पुलिसिया कार्यशैली को उजागर करती यह घटना मऊ थानांतर्गत एक गांव की है। यहां की निवासी महिला ने बताया कि उसकी सोलह वर्षीया बेटी कक्षा 10 की छात्रा थी। वह कमलाकर इंटरमीडिएट कालेज शंकरगढ़ (प्रयागराज) में पढ़ती थी। वह साइकिल से गांव से लगभग 10 किमी दूर कालेज पढ़ने जाती थी। आरोप लगाया कि उसके सजातीय रंगीलाल और मुन्नीलाल पुत्रगण द्वारिका प्रसाद उसकी बेटी से छेड़खानी करते थे। दोनों भाई उसे कालेज आते जाते समय भी परेशान करते थे। इसकी उसने कई बार थाने में शिकायत भी की पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिसिया कार्रवाई से मायूस और शोहदों की हरकतों से क्षुब्ध होकर 23 जून की शाम उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसने आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की गुहार की है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मुख्य आरोपी रंगी लाल को गिरफ्तार कर लिया गया है, दूसरे आरोपी की भी जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी। 

PunjabKesari

परिजनों से मारपीट के आरोप
इस पूरे मामले में मऊ पुलिस पर कई गंभीर आरोप लग रहे हैं। मृतका की मां ने बताया कि फरवरी में परिजनों ने शोहदों की शिकायत की थी। मार्च में भी प्रार्थना पत्र दिया था। थाने में सुनवाई नहीं हुई तो इन लोगों ने डाक से एसपी को भी शिकायती पत्र भेजा था। तब भी कुछ नहीं हुआ और शोहदों की हरकतें बढ़ गईं। आरोप है कि बेटी के आत्महत्या करने के बाद जब परिजन थाने पहुंचे तो वहां पुलिसकर्मियों ने इनसे अभद्रता की और मारापीटा। पुराने प्रार्थनापत्रों को भी फाड़ दिया। मनमानी एफआईआर दर्ज कर उनको थमा दी। पोस्टमार्टम हाउस में मृतका की मां ने रोते हुए बताया कि जब वे लोग रिपोर्ट करने थाने गए तो वहां दरोगा जोर से डांटा कि मारकर के आए हो यहां रिपोर्ट करने। जब उसने कहा कि कोई अपनी बिटिया को मार डालेगा तो कहिस कि न लिखी जइ रिपोर्ट विपोर्ट। बताया कि वह किसी का फोन आने पर बात करने लगी तो वीडियो कालिंग का स्विच दब गया। इस पर यह कहकर उसे और उसके पति को मारापीटा गया कि वीडियो बना रही हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static