अब ‘पद्मावती’ के विरोध में उतरे सिनेमाघर मालिक, फिल्म न दिखाने के लिए लगाया नोटिस

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2017 - 11:53 AM (IST)

हापुड़: फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर चल रहा विरोध थमने का नाम ही नहीं ले रहा। इसी क्रम में क्षत्रिय समाज के लोग इस फिल्म पर रोक लगाने के लेकर लगातार विरोध कर रहे हैं। क्षत्रिय समाज इस फिल्म को लेकर सिनेमाघरों मालिकों को तरह-तरह की धमकियां दे रहे हैं। ऐसे में अब सिनेमाघरों के मालिक भी ‘पद्मावती’ के विरोध में उतर आए हैं। आलम यह है कि हापुड़ के सिनेमाघरों मालिकों ने फिल्म को थिएटर में नहीं दिखाने के नोटिस लगा दिए हैं।

दरअसल विभिन्न क्षत्रिय संगठनों की तरफ से जगह-जगह सिनेमाघरों के मालिकों को चेतावनी दी जा रही हैं। मालिकों को धमकी मिल रही है कि यदि किसी सिनेमाघर में फिल्म लगाई गई तो सिनेमाघर मालिक किसी भी तरह की घटना के खुद जिम्मेदार होंगे। इसी को देखते हुए हापुड़ के सिनेमाघरों मालिकों ने अपने थिएटर में ‘पद्मावती’ को नहीं दिखाने का फैसला किया है। मालिकों ने अपने-अपने थिएटर के बाहर नोटिस भी लगा दिया है।

सिनेमाघरों के मैनेजरों का कहना है कि हम कोई भी ऐसी फिल्म नहीं चलाएंगे, जिससे किसी को ठेस पहुंचे। क्षत्रिय समाज इस फिल्म का विरोध कर रहा है। जिसके चलते हम भी इस फिल्म को अपने सिनेमाघरों में नहीं लगा रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि हम भी इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यानाथ ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर यूपी में फिल्म को रिलीज करने पर रोक लगाने की मांग की थी। पत्र में लिखा गया था कि राज्‍य में स्‍थानीय निकाय चुनाव तथा विरोध को देखते हुए आगामी 1 दिसंबर को इस फिल्‍म का रिलीज होना शांति व्‍यवस्‍था के हित में नहीं होगा।