इंदौर की तरह स्वच्छ होंगे यूपी के शहर, CM योगी के निर्देश पर नगर निकायों की टीम ने किया ये काम

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 07:39 PM (IST)

लखनऊः मध्य प्रदेश का इंदौर शहर स्वच्छता के मामले में लगातार शीर्ष स्थान पर है। अब उत्तर प्रदेश के शहर भी इंदौर की तर्ज पर स्वच्छ और व्यवस्थित होंगे। इसीलिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर बीते 19 व 20 नवम्बर को प्रदेश के नगरीय निकायों की टीम ने इंदौर के स्वच्छता मॉडल को देखा। टीम इंदौर के मॉडल को यूपी के शहरों में लागू करने, कूड़ा निस्तारण व पर्यावरण को बचाने सरीखे मुद्दे की जानकारी लेने के लिए इंदौर पहुंची थी। इस दौरान टीम ने ट्रेंचिंग ग्राउंड स्थित एशिया के सबसे बड़े बायो सीएनजी प्लांट को भी देखा।

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने भी देखा इंदौर का ट्रेंचिंग ग्राउंड स्थित बायो सीएनजी प्लांट-
खुद मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने भी 20 नवम्बर को इंदौर जाकर ट्रेंचिंग ग्राउंड स्थित बायो सीएनजी प्लांट को देख चुके हैं। प्रदेश के नगरीय निकायों का दल दो दिवसीय दौरे पर सफाई व्यवस्था के साथ बायो सीएनजी प्लांट को देखने के लिए इंदौर गया था।

स्वच्छ भारत मिशन की निदेशक नेहा शर्मा भी टीम में शामिल
प्रदेश के स्वच्छ भारत मिशन की निदेशक नेहा शर्मा सहित मथुरा-वृंदावन, झांसी, अलीगढ, सहारनपुर, बरेली, फर्रुखाबाद, कुशीनगर, इकदिल नगर, मुरादाबाद, गोरखपुर के नगरीय निकायों के 13 प्रतिनिधि इस टीम में शामिल रहे। बीती 19 नवम्बर को इस टीम ने बायो सीएनजी प्लांट का अवलोकन किया। वहीं, 20 नवम्बर को टीम के सदस्यों ने निगम की वर्कशाप व सिटी बस ऑफिस में कंट्रोल कमांड सेंटर देखा। सिटी बस आफिस में निगम के अफसरों ने प्रजेंटेशन के माध्यम से उन्हें विगत छह साल में सफाई के लिए किए कार्यों के बारे में बताया। स्पॉट फाइन, कचरा संग्रहण शुक्ल के बारे में भी पूछा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static