स्पष्ट बोले CM योगी- UP में नहीं लगेगा लॉकडाउन, हमें जीवन भी बचाना है और जीविका भी

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 05:05 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में खतरनाक कोरोना का संक्रमण तेजी से अपना पांव पसारता जा रहा है। वायरस की जद में बड़ी संख्या में लोग आ गए हैं। ऐसे में लापरवाही व वायरस नियंत्रण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त हैं। वहीं लॉकडाउन को लेकर सीएम ने कहा कि हमें जीवन भी बचाना है और जीविका भी।  वहीं लॉकडाउन लगाने से इसमें समस्या हो सकती है।

बता दें कि यूपी में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर सीएम योगी ने एक उच्च स्तरीय बैठक की। सीएम ने जिलों के अफसरों को अलर्ट किया है। उन्होंने कहा कि गलतफहमी में न रहें, लॉकडाउन नहीं लगेगा। हम जनता को मरने नहीं देंगे, बेड की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। इसे लेकर लापरवाही न करें। आवश्यकतानुसार निजी हॉस्पिटलों और मेडिकल कॉलेजों का टेकओवर करें। उन्होंने जिलों में टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दिया। योगी योगी ने स्पष्ट कहा कि  हमें जीवन भी बचाना है और जीविका भी।

सीएम ने कहा कि पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण को नियंत्रण करने में सफलता मिली है। उसी प्रकार से इस बार भी हम मजबूती से लड़ाई लड़ते हुए हम सफल होंगे। इसके लिए उन्होंने एल 2 और एल 3 के बेड्स पर्याप्त मात्रा में बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने निजी हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज का टेकओवर करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने निजी अस्पतालों और लैब में निर्धारित दरों से अधिक वसूली पर नाराजगी जाहिर की और कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static