CM ने हर प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 अस्पताल बनाने का दिया निर्देश

3/29/2020 1:17:58 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लॉकडाउन को लेकर सख्त हैं। इसके साथ ही उन्होंने 16 जिलों के जिलाधिकारियों को निजी मेडिकल कॉलेजों में आइसोलेशन व क्वारंटाइन बेड की व्यवस्था करने और लगातार निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। यह व्यवस्था एपीडेमिक एक्ट के तहत करने के लिए सभी निजी मेडिकल कॉलेज बाध्य होंगे।

बता दें कि निजी मेडिकल कॉलेजों की फैकल्टी और पैरामेडिकल स्टाफ को ड्यूटी पर रुकने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। उनकी जरूरत पड़ने पर प्राइवेट सेक्टर के डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ को ड्यूटी पर लगाया जाएगा। जिन जिलों में राजकीय मेडिकल कॉलेज हैं वहां प्राइवेट सेक्टर के डॉक्टरों के साथ पैरामेडिकल स्टाफ को प्राथमिकता के साथ तैनात किया जाएगा।

प्रमुख चिकित्सा शिक्षा सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने लखनऊ, बरेली, मुजफ्फरनगर, सीतापुर, मेरठ, कानपुर, उन्नाव, आगरा, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, वाराणसी, मथुरा, शाहजहांपुर, बाराबंकी, मुरादाबाद व गाजियाबाद जिलों के DM को निर्देश दिए हैं कि कोराना पर नियंत्रण के लिए निजी मेडिकल कॉलेजों में आइसोलेशन व क्वारंटाइन बेड की व्यवस्था कराई जाए।

उन्होंने कोविड-19 अस्पतालों में इलाज में जुटे सभी चिकित्साकर्मियों, वहां उपकरण, खाद्य सामग्री आपूर्ति करने वालों को विशेष पास भी जारी करने के लिए कहा है। जरूरत पड़ने पर जिले में होटल-धर्मशाला व इंजीनियरिंग कॉलेजों में भी क्वारंटाइन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी जिलाधिकारियों से रविवार तक पूरी तैयारियों की जानकारी मांगी गई है। इसके अलावा राजकीय मेडिकल कॉलेजों के लिए भी DM को निर्देश जारी किए गए हैं। प्रमुख सचिव ने बताया कि सभी राजकीय व स्वाशासी मेडिकल कॉलेजों में उपकरणों व अन्य जरूरी सामान की खरीद के लिए बजट जारी कर दिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static