CM ड्रीम प्रोजेक्ट: सहारनपुर से अब लखनऊ सहित दिल्ली के लिए भरी जा सकेंगी उड़ानें

11/8/2019 3:23:02 PM

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद से जल्द ही हवाई सेवाएं शुरू होंगी। जो मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है। जिसके लिए एयरपोर्ट का निर्माण जल्द ही शुरू होने जा रहा है।  इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा 40 करोड़ रुपए स्वीकृत भी किए जा चुके हैं। वहीं अधिकारियों का कहना है कि जमीन का चिन्हीकरण कर कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

बता दें कि जल्द ही सहारनपुर के सरसावा कस्बे में स्थित वायु सेना के प्रशिक्षण केंद्र से प्रादेशिक वायु सेवा का शुभारंभ किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए 40 करोड 12 लाख रुपए भी स्वीकृत कर दिए हैं। वहीं जिला प्रशासन ने एयरवेज अधिकारी के साथ मीटिंग कर एयरपोर्ट बनाने पर विचार-विमर्श शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं हवाई पट्टी के लिए जमीन अधिग्रहण करने के लिए किसानों के साथ बैठकों का दौर भी शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री की योजनाओं में सरसावा एयरफोर्स स्टेशन की हवाई पट्टी से दिल्ली और लखनऊ के लिए हवाई सेवा शुरू करना एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।
PunjabKesari
इससे लोगों को आवागमन में मिलेगी मदद: ADME
इस सम्बंध में एडीएमई एस.बी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शासन द्वारा इस संबंध में लगभग 40 करोड 12 लाख रुपए स्वीकृत कर दिया गया है। यह रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत स्कोर किया जा रहा है। यह सरसावा एयरवेज पर ही एक सिविल एनक्लेव बनाने हेतु, संरचना डिवेलप करने हेतु और निर्माण के लिए किया जा रहा है। इसके लिए भूमि का चिन्हीकरण तथा किसानों से बात करके भूमि उपलब्ध कराने की कार्रवाई की जा रही है। जिसके पूरा होते ही लोगों को आवागमन में काफी मदद मिलेगी।

 


Ajay kumar

Related News