CM याेगी का सख्त रुख बेअसर, ठंड और भूख से 25 गायों की दर्दनाक माैत

punjabkesari.in Monday, Dec 30, 2019 - 01:09 PM (IST)

बांदा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गायों के प्रति प्रेम किसी से भी छुपा नहीं है। इसके बावजूद राज्य में हर महीने गायों की मौत का मामला सामने आ रहा है। इसी बीच बादां से ताजा मामला सामने आया है, जहां गौशालाओं की बदहाली रुकने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर भूख और ठंड से तड़पकर 25 गौवंश की मौत हो गई।

बता दें कि ताजा मामला पैलानी तहसील अंतर्गत खप्टिहा गौशाला का है, जहां रविवार को एसडीएम के अचानक पहुंचने के बाद घटना का खुलासा हुआ है। सरकारी सहायता प्राप्त यह गौशाला एक एनजीओ द्वारा संचालित है और यहां कदम-कदम पर बिखरे मृत गौवंशों के शव पाए गए। कुछ गाय के शवों को तो कुत्ते नोच-नोचकर खा रहे थे और जो गायें जीवित थीं, उनकी हालत चारा न मिलने से काफी दयनीय दिखाई दी।

30 से अधिक गायों के शवों को जंगल में फेंका
जानकारी अनुसार दिसंबर महीने बांदा जिले के सरकारी गौशाला में ठंड और भूख से दो दिन में 30 से ज्यादा गायों की मौत की खबर पाई गई थी। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया था। बताया गया कि इन गायों की मौत होने के बाद उनके शवों को जंगल में फेंकवा दिया गया था। खुले में शव को फेके जाने से तमाम प्रकार की बीमारियां पैदा होती है जिसके लिए योगी सरकार सख्त है।

वहीं नवंबर महीने में उत्तर प्रदेश के बांदा-टांडा राजमार्ग पर मवेशियों के झुंड को तेज गति से आ रही ट्रक ने टक्कर मार दी थी, जिस कारण मौके पर ही 12 गायों की मौत हो गई थी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static