योगेश्वर भगवान श्रीकृष्ण के आगे नतमस्तक हुए सीएम योगी, राधा रानी के दिव्य और मनोहारी स्वरूप के किए दर्शन

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 03:12 PM (IST)

Janmashtami 2024: उत्तर प्रदेश समेत देशभर में आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचे। उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण के 5251वें जन्मोत्सव पर ठाकुर केशवदेव का पूजन किया और श्री राधा रानी के दिव्य और मनोहारी स्वरूप के दर्शन-पूजन किए। साथ ही उन्होंने प्रदेशवासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। सीएम ने श्रीकृष्ण और श्री राधा रानी का दर्शन कर जगत कल्याण की कामना की।

रविवार देर शाम पहुंचे श्रीबांकेबिहारी मंदिर
बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को दो दिवसीय दौरे पर मथुरा पहुंचे। यहां पर उन्होंने कृष्ण जन्मोत्सव का शुभारंभ किया। शुभारंभ करने के साथ ही 10.67 अरब की 138 विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया था। इसके बाद वह रात नौ बजे ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन करने पहुंचे थे। मथुरा पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों से ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में दर्शन करने की इच्छा जताई और वहां पहुंचने के बाद  वैदिक मंत्रोच्चार के साथ उन्होंने विधिवत पूजा-अर्चना की।

सीएम योगी ने दी बधाई
दर्शन पूजन के बाद सीएम योगी ने कहा कि ''प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हृदय से बधाई देता हूं। प्रभु से यही कामना करता हूं कि सुख और समृद्धि उनकी कृपा से हमारे प्रदेश और देश पर बरसती रहे। जिस सत्य और न्याय की स्थापना का संदेश कृष्ण ने दिया था। उस पथ पर हम आगे बढ़ें। सभी मिलकर विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए सर्वश्रेष्ठ योगदान देने के लिए तैयार हो सकें।''

यह भी पढ़ें: Janmashtami 2024: हेमा मालिनी बनीं यशोदा मैया...नृत्य प्रस्तुति देख मंत्रमुग्ध हुए सभी दर्शक 
देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। मथुरा समेत प्रदेश के सभी मंदिरों में भीड़ लगी हुई है। हमेशा की तरह कथक नृत्यांगना, सुप्रसिद्ध अभिनेत्री एवं सांसद पद्मश्री हेमामालिनी ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर रविवार को नृत्य प्रस्तुति दी। हेमा मालिनी यशोदा मैया बनीं। उन्होंने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर पांचजन्य प्रेक्षागृह में सीएम व अन्य भक्तों के समक्ष यशोदा कृष्ण नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी। जिसे देखकर सभी दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static