CM Yogi ने जनता की समस्याओं को देखते हुए दिए सख्त निर्देश, कहा- 'तहसील, ब्लाक और थाने में खराब प्रदर्शन वाले अफसरों को हटाएं'

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 01:04 PM (IST)

CM Yogi News: जनता दर्शन में फरियादियों की समस्याओं और उनके समाधान को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में है। सीएम योगी की आमजन से जुड़े कार्यालयों की कार्यप्रणाली पर नजर है और तहसील, ब्लाक और थाने पर खराब प्रदर्शन करने वाले अफसर उनकी रडार पर है। मुख्यमंत्री ने अफसरों को स्पष्ट निर्देश दिए है, कि जो अधिकारी सही ढंग से काम नहीं कर रहे उन्हें हटाया जाएगा। वहीं, उन्होंने तहसील, थाना और ब्लॉक पर प्रतिदिन कम से कम एक घंटा जनसुनवाई के निर्देश दिए है।

PunjabKesari

बता दें कि, मुख्यमंत्री ने जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए डीएम और कप्तानों को निगरानी के निर्देश दिए है। सीएम ने कहा है कि,  तहसील, थाना और ब्लॉक की कार्यप्रणाली में कोई ज्यादा बदलाव नहीं आया है। इसी लिए इस कार्यप्रणाली को न सुधारने वाले अफसरों पर कार्रवाई होगी। इसके लिए सीएम ने मुख्यमंत्री कार्यालय को ऐसे अफसरों पर सीधे नजर रखने के निर्देश है। यह निर्देश सीएम योगी ने जनता दर्शन में पहुंच रहे फरियादियों की समस्याओं को देखते हुए दिए  है।

यह भी पढ़ेंः Lucknow News: लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का फैसला, यूपी में अब राशन की दुकानों पर मिलेगी रोजमर्रा की चीजें...आदेश जारी

PunjabKesari

CM ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश
सीएम योगी ने मंडल और जिलों के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है कि, तहसील, ब्लाक और थाने पर नियमित जनसुनवाई कराई जाए। उन्होंने इसके लिए एक कार्ययोजना तैयार करने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि, जनता की समस्याओं के समाधान और सुनवाई के लिए एक- एक हफ्ते की रूपरेखा तैयार करते हुए अभियान चलाएं। जनता की समस्याओं की सुनवाई समय पर न होने पर मुख्यमंत्री योगी ने नाराजगी भी जताई है। उन्होंने कहा कि, कई बार सुनवाई न होने पर कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो जाते। जो भी अधिकारी ऐसी लापरवाही करता है उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।          


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static