हेल्थ सिटी अस्पताल का सीएम योगी ने किया उद्घाटन, कहा- यूपी में मिल रहा सस्ता और बेहतर इलाज

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 01:42 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में हेल्थ सिटी विस्तार हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 25 करोड़ आबादी निवास करती है। यह देश का सबसे बड़ा राज्य है, जहां पर सबसे ज्यादा युवा निवास करते है।

उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी देश की आजादी के लिए रोजगार के साधन जुड़ सके इसके लिए सरकार और सरकार की संस्थाओं के द्वारा किए जा रहे प्रयास के बाद भी उन्हें सम्मानजनक रोजगार प्राप्त हो उस क्षेत्र में किया जा रहा है, लेकिन बिना निजी संस्थाओं के बिना संभव नहीं है। लेकिन 20214 में सरकार बनने के बाद उत्तर प्रदेश की सरकार जहां पर भी रोजगार की संभावना मिल रही है उस दिशा में काम किया जा  रहा है। उसकी क्रम में प्रदेश में 6 लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी पूरी ईमानदारी से देने का कार्य हुआ है।

सीएम ने कहा कि 20217 के पहले प्रदेश में कोई निवेश नहीं आना चाहता था, जो निवेश पहले से था वह यहां से जाना चाहता था, क्योंकि निवेश की एक शर्त होती है कि उसके कानून की सुरक्षा मिले। जब हम निवेशों बता की तो उन्हें कानून का भरोसा दिया। उसके बाद से प्रदेश में निवेश बढ़े है। योगी ने कहा कि जब हमने प्रयास किया तो प्रदेश में निवेश 40 लाख करोड़ तक निवेश हुआ। निवेश छोटा हो या बड़ा हो यह माने नहीं रखता है। इसके साथ विकास के द्वार खुलता है, एक अस्पताल के एक अस्पताल नहीं होता यह सेवा का माध्यम तो है लेकिन कई लोगों को रोजगार का अवसर मिलता है।

हेल्थ सिटी अस्पताल के उद्घाटन के दौरान सीएम योगी ने डॉक्टर संदीप कपूर की पूरी टीम को सीएम योगी ने बधाई दी। मंच पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक मेयर सुषमा खर्कवाल विधायक बीकेटी योगेश शुक्ला मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static