संजीव जीवा हत्याकांड में घायल बच्ची से CM योगी ने की मुलाकात, लिव इन पार्टनर ने युवती.... फिर कुकर में उबाला, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 06:41 AM (IST)

लखनऊ: गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या के दौरान घायल बच्ची से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केजीएमयू में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों ने से बच्ची के बेहतर इलाज के निर्देश दिए। सीएम ने  बच्ची के साथ ही उसकी मां का भी हालचाल जाना। उन्होंने इस दौरान पीड़ित परिवार को न्याय का भरोषा दिया। मुंबई से सटे मीरा रोड इलाके से एक ऐसी खौफनाक घटना सामने आई है, जो आज तक आप ने न कभी सुनी होगी न ही देखी होगी। दरअसल, जहां पर 56 साल के शख्स ने लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही अपनी रूम पार्टनर की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी। हत्या कर उसने पहले ट्री कटर से शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए और फिर उन टुकड़ों को कुकर में उबालकर मिक्सर में पीसता था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जब पुलिस को इस घटना की जानकारी हुई तो पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

1- रुबीना ने रूबी! मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से मंदिर में किया विवाह, बोली- अब हिंदू बनकर रहूंगी
बहराइच, Rubina bani Ruby: कहते हैं प्यार अंधा होता है। यह न जाति देखता है और न धर्म...और शायद यही प्यार की खूबसूरती भी है। मोहब्बत जब परवान चढ़ता है तो मजहब की दीवार भी बौनी पड़ जाती है। ऐसे कई मौके आए हैं, जब दो प्यार करने वाले प्रेमियों ने धर्म की दीवार को तोड़कर मोहब्बत को हासिल किया है। ऐसी ही एक उदाहरण यूपी के बहराइच से सामने आया है। जहां रूबीना बेगम ने रूबी अवस्थी बनकर मंदिर में अपने प्रेमी के नाम का सिंदूर भरकर उसकी जीवन संगिनी बन गई। 

2- Yoga Day: योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश- यूपी में 15 जून से होगा योग सप्ताह का होगा आयोजन
लखनऊ, Yoga Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए ‘हर घर आंगन योग' के मूलमंत्र को आत्मसात कर उत्तर प्रदेश में भी योग दिवस को लेकर बड़े स्तर पर आयोजन की तैयारी की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 21 जून को आयोजित होने वाले 9वें अंतररष्ट्रीय योग दिवस पर प्रदेश भर में सामूहिक योगाभ्यास व अन्य कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर निर्देश दे चुके हैं।

3- UP Crime News: लगभग 50 दिन, 4 चेहरे...क्या यूपी में उगाई जा रही है अपराध की नई फसल?
UP Crime News: यूपी में अपराधियों की एक नई फसल तैयार हो रही है। इस फसल को उगाने वाले कौन हैं...कौन इन फसलों की सिचाईं कर रहे हैं...यह नई फसलें इतनी खतरनाक है कि अपराध की जमीन पर अभी ठीक से अंकुरित भी नहीं हुए हैं और पहले से फल-फूल रहे विशाल पेड़ों को काटकर अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं।
 
4- Meerut Mews: हिंदू दोस्त के साथ घूम रही मुस्लिम युवती से बीच बाजार बदसलूकी, गाली-गलौच कर किया हंगामा... आरोपी गिरफ्तार
Meerut News: चुनाव के दिनों में आपने खूब सुना होगा कि आपके घर पर आने वाला व्यक्ति अपनी पहचान बताने के लिए राजनीतिक पार्टी की पहचान बताता है और उसके साथ-साथ अपना पद भी बताता है और फिर लोगों से वोट मांगता है। लेकिन मेरठ में एक ऐसा सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां एक व्यक्ति अपनी राजनीतिक पहचान बता रहा है वो भी एक युवती से जो कि अपने हिंदू दोस्त के साथ बाजार में घूम रही थी और उसे धमकी दे रहा है और उसके साथ गाली-गलौच कर रहा है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने वीडियो वायरल होने के बाद नेता जी को धर दबोचा है।

5- 'हमारे पास बेगुनाही के सारे सबूत मौजूद' BJP सांसद Brij Bhushan Singh के निजी सचिव का दावा
लखनऊ, Brij Bhushan Singh: महिला पहलवानों द्वारा यौन शोषण का आरोप लगाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस की टीम 2 दिन पहले गोंडा पहुंची थी। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने वहां पहुंच कर कुछ अहम लोगों से पूछताछ की थी। वहीं अगले दिन बीजेपी सांसद भी दिल्ली रवाना हो गए वो इन दिनों अपने अशोका रोड स्थित अपने सरकारी आवास पर हैं।

6- आखिर गरीबों के हाथ में कौन दे रहा है 6-6 लाख की रिवॉल्‍वर, क्या संजीव जीवा की हत्या के पीछे गैंगवार का हाथ ?
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सिविल कोर्ट में दिनदहाड़े माफिया संजीव माहेश्वरी जीवा की बुधवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड से लगभग 50 दिन पहले माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की मेडिकल जांच के दौरान अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। 

7- Summer Vacation: UP के सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ी, जानिए किस डेट तक बंद रहेगा स्कूल
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी को देखते हुए यूपी बेसिक शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, गर्मी की छुट्टी  Summer Vacation को 15 जून से बढ़ाकर 26 जून 2023 तक कर दिया है। इस संबंध में उत्तर प्रदेश के जिला बेसिक अधिकारियों को नोटिस जारी करके सूचित किया गया है।     

8- BJP नेता सत्येंद्र सिसोदिया का बड़ा बयान, कहा- खिलाड़ियों की भलाई चाहती है सरकार, दोषी पर होगी कार्रवाई
 नोएडा: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिमी उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख सत्येंद्र सिसोदिया ने कहा है कि सरकार खिलाड़ियों की भलाई चाहती है और विपक्ष प्रदर्शनकारी पहलवानों का इस्तेमाल केंद्र के खिलाफ एक ‘‘उपकरण'' के रूप में कर रहा है। सिसोदिया ने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी दोषी को नहीं बचाएगी। पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। 

9- Financial Year 2023-24: यूपी रोडवेज ने मई तक कमाए 1656.51 करोड़ रुपए का राजस्व
लखनऊ, Financial Year 2023-24: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) राज्य परिवहन निगम (State Transport Corporation) ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 12672 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया है जिसके सापेक्ष मई 2023 तक 1656.51 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त किया जा चुका है, जो कि निर्धारित लक्ष्य का 13.7 प्रतिशत है।

10- Azam Khan Hate Speech: आजम खान के हेट स्पीच मामले में गवाही पूरी, 22 जून को MP-MLA कोर्ट में दोनों पक्षों में फाइनल बहस
Azam Khan Hate Speech: सपा (Samajwadi Party) नेता आजम खान (Azam Khan) से संबंधित हेट स्पीच मामले (Hate Speech Case) में सफाई साक्ष्य के तहत गवाहों की गवाही पूरी हो गई हैं। अब 22 जून को कोर्ट (MP-MLA Court) में दोनों पक्षों की ओर से फाइनल बहस की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static