लव जिहाद पर बोले CM योगी- हिंदू हो या मुस्लिम लड़की को धोखा देने वाले पर होगी कार्रवाई, पत्नी व बच्ची को दफनाने वाले असलम का किया जिक्र

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 09:33 AM (IST)

लखनऊः लव जिहाद को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद सख्त हैं। इसके लिए उन्होंने सख्ति से निपटने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं। हालांकि लव जिहाद को लेकर प्रदेश में तमाम तरह की भ्रांतियां भी फैलाई गई। वहीं सीएम योगी ने कहा कि लव जिहाद का कानून सभी पर बराबरी से लागू होता है। यह किसी एक धर्म-जाति पर ही नहीं सिर्फ लागू होता। अगर अपराध हिंदू करेगा तो उस पर भी उसी तरह से कार्रवाई होगी, जैसे मुसलमान पर होगी।

सीएम ने आगे कहा कि धोखे, छद्म, छल से अगर किसी ने महिला से शादी की तो यह अपराध की श्रेणी में आएगा। उन्होंने कहा कि साल 2009 में केरल हाईकोर्ट ने चिंता जताते हुए सरकार से कहा था कि लव जिहाद केरल को इस्लामिक स्टेट बनाने की साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति अपना धर्म, महजब मानने को स्वतंत्र है, लेकिन कोई जबरदस्ती नहीं थोप सकता है।

इस बाबत सीएम योगी ने मेरठ के एक केस का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि असलम नाम का एक लड़का था। उसने अमित बनकर हिंदू लड़की से शादी कर ली और उसी के घर में रहने लग गया। कई सालों तक दोनों साथ में रहे। एक बच्ची पैदा हुई तो तीन लोगों का परिवार हो गया। इस दौरान, वह हिंदू महिला पर दबाव बनाने लगा कि तुम इस्लाम स्वीकार कर लो। महिला ने कहा कि तुम्हारा नाम अमित था, असलम कैसे हो गया। उसने कहा कि मेरा असली नाम असलम ही है। 

सीएम योगी ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए बताया कि उस महिला ने पूरा मामला अपनी एक सहेली को बताया। उसकी सहेली ने देखना शुरू किया कि कई दिन हो गए महिला दिखाई नहीं दे रही। एक दिन असलम नाम का शख्स जो अमित नाम से रह रहा था, वह अपने घर के दरवाजे बंद करके गायब हो गया। तब महिला की सहेली ने पुलिस में शिकायत की और फिर पुलिस ने जब चेक किया तो उसे कुछ नहीं मिला। बाद में मेरे पास पत्र आया तो मैंने आदेश दिया। घर के अंदर जब फर्श तोड़ी गई तो महिला और उसकी बेटी मिली, जिनकी दफनाकर हत्या कर दी गई थी। बाद में आरोपी शख्स पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया।  मुख्यमंत्री ने बताया कि लव जिहाद के इसी तरह के मामले ऐटा, लखनऊ आदि में भी सामने आए। हमने इस कानून को लागू करने के बाद 50-55 कार्रवाई हो चुकी है। प्रदेश में माहौल बिगाड़ने की छूट कभी नहीं देंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static