CM योगी ने अधिकारियों को दिया आदेश, कहा- हर बेघर व्यक्ति के लिए पक्का आवास सुनिश्चित करें

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 06:20 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अधिकारियों से कहा कि वे प्रत्येक जरूरतमंद बेघर व्यक्ति को सरकार की आवास योजना के दायरे में लाएं और उनके लिए पक्का आवास सुनिश्चित करें।

यहां जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, गोरखपुर मंदिर में महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने जनता दर्शन में महिलाओं सहित करीब 400 लोगों की समस्याएं सुनने के दौरान मुख्यमंत्री ने ये निर्देश दिए। उन्होंने जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी अधिकारियों को निर्देश दिया और कहा कि जनकल्याणकारी कार्य और लोगों की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता पर किया जाना चाहिए। जनता दर्शन के दौरान, सरहरी से आई एक महिला ने मुख्यमंत्री को आवास संबंधी अपनी समस्या के बारे में बताया।

इस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल जिलाधिकारी को प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत उस महिला को आवास उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि प्रत्येक जरूरतमंद और बेघर व्यक्ति को सरकारी आवास योजना के तहत पक्का मकान सुनिश्चित किया जाना चाहिए। जमीन पर कब्जे की शिकायत पर उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जानी चाहिए। इलाज के लिए वित्तीय सहायता मांगने वाले लोगों को योगी आदित्यनाथ ने आश्वस्त किया कि पैसे की कमी इलाज में बाधा नहीं बनेगी।

जब एक महिला ने नोएडा में एक शिक्षण संस्थान में दाखिले के नाम पर एक व्यक्ति पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया, तो मुख्यमंत्री ने जांच का आदेश दिया और कहा कि जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static