CM योगी ने लगाया जनता दरबार; सुनीं 200 लोगों की फरियाद, बोले- 'पैसे के अभाव से नहीं रुकेगा किसी का इलाज'

punjabkesari.in Monday, Dec 04, 2023 - 11:07 AM (IST)

Janta Darbar: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में अपने दो दिवसीय दौरे पर है। आज दूसरे दिन सुबह गोरखनाथ मंदिर में सीएम ने जनता दरबार लगाया और आमजन की फरियाद सुनीं। जनता दरबार में करीब 200 लोग अपनी समस्या लेकर पहुंचे। सीएम ने सभी की समस्याएं सुनने के बाद अधिकारियों को हर जरूरतमंद को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने सब की समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए।

PunjabKesari
बता दें कि हमेशा की तरह आज भी सीएम योगी ने सुबह गोरखनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया और फिर जनता दरबार लगाया। मंदिर परिसर के बाहर कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक मुख्यमंत्री खुद पहुंचे और बड़े इत्मीनान से उनकी बात सुनने के बाद उनके प्रार्थनापत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित किया। उन्होंने अधिकारियों को सभी पात्र लोगों का आयुष्मान हेल्थ कार्ड बनाने और किसी के पास यह कार्ड न होने पर, बड़े संस्थानों में उसके इलाज के लिए ‘इस्टीमेट' बनाकर शासन को भेजने की हिदायत दी है।

यह भी पढ़ें...
'मोदी की गारंटी पर लगी जनता के विश्वास की मुहर', भाजपा की जीत पर बोले सीएम योगी
तीन राज्यों में जीत पर डिप्टी सीएम ने विपक्ष पर कसा तंज, बोले- 'राहुल की मोहब्बत की दुकान का माल नहीं बिका'

PunjabKesari
जनता दर्शन में सीएम ने सभी की समस्या सुनी और सबको भरोसा दिलाया की जल्द उनकी समस्या दूर होगी और पैसे के अभाव से किसी का भी इलाज नहीं रुकेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सबकी समस्या का समाधान सुनिश्चित करें ताकि लोगों को परेशान न होना पड़े। उन्होंने हिदायत देते हुए कहा, हर व्यक्ति की समस्या का पूरी प्रतिबद्धता और पारदर्शिता से न्यायोचित समाधान शासन-प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता होती है और इसमें किसी ने भी लापरवाही की तो उसे दंड का भागी बनना पड़ेगा। इसलिए अधिकारी संवेदनशीलता से लोगों की समस्याओं को सुनें और गुणवत्तापूर्ण, त्वरित समाधान सुनिश्चित करें।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static